सियोल ने संयुक्त राष्ट्र के साथ सीमा यात्रा को शुरू करने के लिए की चर्चा

सियोल: बढ़ती टीकाकरण दर के बीच प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए सियोल ने अपनी "कोविड-19 के साथ रहना" योजना शुरू की, दक्षिण कोरियाई एकीकरण मंत्री ने सोमवार को कहा कि वह अमेरिका के नेतृत्व वाली संयुक्त राष्ट्र कमान (यूएनसी) के साथ चर्चा शुरू करेगी। पनमुनजोम के अंतर-कोरियाई सीमावर्ती गांव में पर्यटन फिर से शुरू करने के लिए। रिपोर्टों के अनुसार, पनमुनजोम, या संयुक्त सुरक्षा क्षेत्र (JSA) के दौरे जुलाई में रोक दिए गए थे, क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने सियोल क्षेत्र में सबसे सख्त वायरस नियंत्रण लागू किया था, जो देश के 52 मिलियन लोगों में से आधे का घर है।

मंत्रालय के प्रवक्ता ली जोंग-जू ने संवाददाताओं से कहा" हमने यूएनसी और अन्य संबंधित संगठनों से पनमुनजोम के दौरे फिर से शुरू करने के बारे में बात करना शुरू कर दिया है।" यूएनसी के अनुसार, दो कोरिया को अलग करने वाले असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) में तैनात इकाइयों के लिए युद्धविराम शिक्षा सेमिनार भी फिर से शुरू हो गया है।

यूएनसी ने कहा, "कोविड सोशल डिस्टेंसिंग पॉज के बाद युद्धविराम शिक्षा पूरे जोरों पर है।" "वे स्पष्ट, सुसंगत और पारदर्शी तरीके से युद्धविराम की शर्तों का समर्थन करते हुए, इस सप्ताह सड़क पर वापस आ गए हैं।" यह कदम दक्षिण कोरिया के सामान्य स्थिति में लौटने की दिशा में पहला कदम है, जिसे सोमवार को 75 प्रतिशत से अधिक की बढ़ती टीकाकरण दर के जवाब में लागू किया गया था। दक्षिण कोरिया ने जून के अंत तक कोविड-19 नीति के साथ रहने वाले अधिकांश वायरस प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटाने की योजना बनाई है।

नहीं रहे दिव्या भारती के पिता ओमप्रकाश, अंतिम समय तक साथ रहे दामाद साजिद नाडियाडवाला

कंगना ने की 'टीकू वेड्स शेरू' के फर्स्ट लुक की शूटिंग, शेयर की तस्वीरें

गर्लफ्रेंड संग मालदीव में एन्जॉय कर रहे अरबाज खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -