बिहार बोर्ड : परीक्षा में अनुपस्थित परीक्षार्थियों की कॉपियां भेजी गईं बोर्ड ऑफिस
बिहार बोर्ड : परीक्षा में अनुपस्थित परीक्षार्थियों की कॉपियां भेजी गईं बोर्ड ऑफिस
Share:

बिहार बोर्ड : बोर्ड द्वारा आयोजित कंपार्टमेंटल की परीक्षा में  शामिल परीक्षार्थियों के साथ ही साथ उन परीक्षार्थियों की कॉपियां भी बोर्ड ऑफिस में पहुंची हैं, जिन्‍होंने परीक्षा में शामिल  ही नहीं हुए.

आप सोचेगें की ये कैसा की बिहार बोर्ड के कार्यालय में बिहार के कई परीक्षा केन्द्रों से करीब 350 कॉपियां ऐसे परीक्षार्थियों की हैं, जो परीक्षा केन्द्रों की उपस्थिति पंजीकरण में अनुपस्थित है

गौरतलब है कि इंटर टॉपर घोटाला उजागर होने के बाद बिहार बोर्ड के अधिकारी बड़ी सावधानी से हर कदम उठा रहे थे, इसके बावजूद भी ये बड़ी गड़बड़ी अब पूरे तंत्र पर प्रश्‍नचिन्‍ह लगा रही है.

कंपार्टमेंटल की इस परीक्षा में गड़बड़ी सामने आने से बोर्ड के अध्यक्ष से लेकर अन्य अधिकारियों तक के पैरों तले जमीन खिसक गई है. अब बोर्ड ने परीक्षा परिणाम पर रोक लगा दी है वहीं बोर्ड के अध्यक्ष ने केन्द्राधीक्षकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

कुछ इस तरह से है पूरा मामला-

बिहार के कई जिलों से कंपार्टमेंटल की परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों की कॉपियां बोर्ड ऑफिस में जमा करायी गई हैं. सबसे अधिक 150 कॉपियां छपरा जिले से हैं. इसके अलावा सीतामढ़ी से 17, मधुबनी से 15 कॉपियां हैं. बोर्ड ऑफिस अब तमाम जिलों से आयी कॉपियाें और परीक्षा केन्द्र के उपस्थिति पंजी से इसका मिलान करने में लगी हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि कंपार्टमेंटल परीक्षा में गड़बड़ियां सामने आई हैं, जिसके लिए केन्द्राधीक्षक को नोटिस जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि जब तक परीक्षा में हुई इन गड़बड़ियों का समाधान नहीं कर लिया जाता तब तक परीक्षा के परिणाम पर रोक लगा दी गयी है.

परीक्षाओं में बेहतर अंक पाने के लिए करें ऐसे कुछ सरल उपाए

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए एक बार अवश्य पढ़ें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -