शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स में 150 अंक की बढ़त
शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स में 150 अंक की बढ़त
Share:

मेटल और आईटी शेयरों में बढ़त के चलते भारतीय बेंचमार्क सूचकांक हरे रंग में रहे। ग्लैंड फार्मा शेयर मूल्य पर 14 प्रतिशत प्रीमियम पर शेयर बाजारों की शुरुआत करता है।

ग्रंथी फार्मा के शेयरों ने शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1,500 रुपये प्रति शेयर के इश्यू मूल्य के मुकाबले 14 प्रतिशत प्रीमियम के साथ 1,710 रुपये पर सूचीबद्ध किए गए एक्सचेंजों पर एक शानदार शुरुआत की। बीएसई पर, शेयर अपने इश्यू मूल्य के मुकाबले 13 प्रतिशत अधिक, 1,701 रुपये पर खुला। बाद में यह 1,740 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया और सुबह 10:01 बजे अपने निर्गम मूल्य से 15 प्रतिशत अधिक होकर 1,728 रुपये पर कारोबार कर रहा था। संयुक्त 3.2 मिलियन शेयरों ने अब तक काउंटर पर अंको को बदल दिया है। इसकी तुलना में, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 0.37 प्रतिशत बढ़कर 43,760 अंक पर था।

ग्लैंड फार्मा का 6,480 करोड़ रुपये का आईपीओ संस्थागत निवेशकों की मांग के पीछे पूरी तरह से सेल करने में कामयाब रहा। योग्य संस्थागत निवेशकों का हिस्सा 6.4 गुना अधिक था। खुदरा और गैर-संस्थागत निवेशक भागों की सदस्यता केवल 24 प्रतिशत और 51 प्रतिशत थी। मूल्य बैंड 1,490-1,500 रुपये प्रति शेयर पर निर्धारित किया गया था। ग्लैंड फार्मा सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती इंजेक्शन-केंद्रित बी 2 बी कंपनियों में से एक है, जिसमें अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, भारत और अन्य बाजारों सहित 60 देशों में वैश्विक पदचिह्न हैं। शुक्रवार की शुरुआत में एशियाई बाजार मिश्रित रहे। दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.1 प्रतिशत, जापान का निक्केई 0.4 प्रतिशत लुढ़क गया, जबकि हांगकांग का हेंग सेंग 0.3 प्रतिशत मजबूत हुआ।

सहारा ग्रुप ने नहीं दिए 62,600 करोड़ रुपये, सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

लोन मोरेटोरियम सरकार का वित्तीय नीति का मामला है: वित्त मंत्रालय

भारत और भूटान के प्रधानमंत्री आज से RuPay के द्वितीय चरण का करेंगे शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -