सेंसेक्स में 898 अंकों की भारी गिरावट, निफ्टी ने भी गंवाई शुरुआती बढ़त
सेंसेक्स में 898 अंकों की भारी गिरावट, निफ्टी ने भी गंवाई शुरुआती बढ़त
Share:

मुंबई: भारत सरकार का 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज बाजारों को निराशा से उबारने में नाकाम साबित हो रहा है। आज सोमवार को बाजार मजबूती के साथ खुले लेकिन जल्दी ही धड़ाम से गिर गए। सेंसेक्स 898.13 अंक टूटकर 30,199.60 के स्तर पर है जबकि निफ्टी 235.25 अंक लुढ़ककर 8,879.60 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

इससे पहले आज सेंसेक्स 150.53 अंक और निफ्टी 21.45 अंकों की बढ़त के साथ खुला। हालांकि, कारोबार के शुरुआती आधा घंटे में ही सेंसेक्स 1000 अंक से अधिक नीचे गिर गया। इससे पहले शुक्रवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। उस दिन सेंसेक्स 173.39 अंक  और निफ्टी 39.65 पॉइंट मजबूती के साथ खुले थे। इंडसइंड बैंक 7.86 फीसदी, ICICI बैंक 7.44 फीसदी, जी एंटरटेनमेंट 6.94 फीसदी और AXIS बैंक 6.82 फीसदी टूटकर कारोबार कर रहे हैं। दूसरी तरफ सिप्ला, भारती इन्फ्राटेल, इन्फसिस और आइटीसी में 3.30 फीसदी की मजबूती है।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को 20 लाख करोड़ रुपए से अधिक के आत्मनिर्भर भारत पैकेज का पूरा हिसाब दिया। इस पैकेज का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को किया था। इस पैकेज के अंदर इस ऐलान से पहले जारी किए जा चुके पैकेज भी शामिल हैं। पीएम मोदी के ऐलान के बाद वित्त मंत्री ने बुधवार से रविवार तक हर दिन विभिन्न सेक्टर के लिए पैकेज और सुधारों की घोषणा कर रही थीं। रविवार को इसका पांचवां और अंतिम चरण था।

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -