शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 740 अंक फिसला सेंसेक्स
शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 740 अंक फिसला सेंसेक्स
Share:

बाजार में आज भारी गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स आज 740 अंक फिसल गया। वहीं, निफ़्टी 14300 के नजदीक पर बंद हुआ है। सेंसेक्स 740 अंक गिरकर 48,440 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 225 अंक गिरकर 14,325 पर बंद हुआ है। निफ्टी बैंक 287 अंक गिरकर 33,006 पर बंद हुआ है। मिडकैप 477 अंक गिरकर 22,859 पर बंद हुआ है।

वही नीचे की ओर शीर्ष योगदानकर्ता रिलायंस इंडस्ट्रीज थी जो 2.5 प्रतिशत से अधिक गिर गई और लगातार दूसरे दिन नीचे रही। टेलीकॉम शेयरों पर भी एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के शेयरों के साथ स्टॉक-विशेष विकास का दबाव था, जो 3 महीने की कम कीमत पर खींचे गए थे। बेंचमार्क सूचकांकों को बैंकों और मेटल शेयरों में रिकवरी के कारण लगभग नुकसान हुआ था, लेकिन रिकवरी तेजी से हुई। यह 2021 में बाजारों द्वारा पोस्ट किया गया दूसरा एफएंडओ सीरीज़ लॉस है। 

सेक्टोरल इंडेक्स ने भी अस्थिर ट्रेडिंग सेशन का अंत किया। निफ्टी मीडिया इंडेक्स 3 प्रतिशत के नुकसान के साथ शीर्ष सेक्टोरल लोअर के रूप में समाप्त हुआ। निफ्टी ऑटो इंडेक्स 2.8 प्रतिशत कम होकर शीर्ष सेक्टोरल लैगार्ड्स में से एक था। पीएसयू बैंक सूचकांक, जो सत्र के दौरान 5 प्रतिशत तक गिर गया, दिन के निचले स्तर से 2.6 प्रतिशत के नुकसान के साथ समाप्त हो गया। निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी आईटी इंडेक्स में भी आज के सत्र में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। रियल्टी इंडेक्स में भी 2.5 प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

New Wage Code: 1 मई से अकाउंट में आएगी कम सैलरी, सरकार करने जा रही ये बदलाव

कोरोना का प्रभाव: ग्रामीण समुदायों के लिए आय हानि है शीर्ष चिंता

महज 119 रुपए में मिलेगा 819 वाला गैस सिलिंडर, जानिए कैसे उठा सकते हैं इस ऑफर का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -