बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स
बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स
Share:

मुंबई: सेंसेक्स, निवेशकों को दो दिन की चांदनी दिखाकर फिर से अमावस में तब्दील हो गया है. पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रहा सेंसेक्स आज 35000 के भी नीचे लुढ़कते हुए 34779 पर बंद हुआ. इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 35162 पर बंद हुआ था, जो आज 381 अंक बढ़कर 35543 पर खुला. ग्रीन सिग्नल में खुलते हुए बाज़ार को देखकर निवेशक भी खुश थे और कारोबार भी अच्छा चल रहा था, एक समय सेंसेक्स 35605 तक पहुँच गया था.

आईसीआईसीआई बैंक के नए एमडी को मिली रिजर्व बैंक की हरी झंडी

किन्तु बाजार बंद होने से लगभग 1 घंटे पहले मार्केट में बिकवाली हावी रही, जिससे मजबूती की तरफ बढ़ता सेंसेक्स 383 अंक लुढ़क कर 34779  पर आ गया. वहीं सेंसेक्स के साथ निफ़्टी फिफ्टी भी गिरावट के साथ बंद हुआ. मंगलवार को 10584 पर बंद होने के बाद आज निफ़्टी भी 104 अंकों की बढ़त के साथ 10688 पर खुला, दिन भर के कारोबार में 10710 के उच्च स्तर तक पहुंचा, लेकिन बिकवाली के दवाब में निफ्टी पर 11 में से 9 इंडेक्स गिरकर बंद हुए. जिसके कारण निफ़्टी भी 131 अंकों की गिरावट के साथ 10453 पर बंद हुआ. 

किन शेयरों में रही तेज़ी, कौनसे रहे कमज़ोर 
आज के कारोबारों में आईटीसी, कोल इंडिया, विप्रो, इंफोसिस, एचयूएल, पावरग्रिड, कोटक बैंक में तेज़ी देखने को मिली. वहीं यस बैंक, अडानी पोर्ट्स, मारुति, एसबीआई, ICICI बैंक,  TCS, सन फार्मा, RIL, एचडीएफसी, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक के शेयरों की कीमत्त में गिरावट देखने को मिली. इसके साथ ही आज लार्जेकप, मिडकैप और स्माल कैप के शेयरों में भी बिकवाली देखने को मिली, जिससे ज्यादातर शेयरों के दाम कमज़ोर रहे. 

मार्केट अपडेट:-

त्योहारों पर मंडराया बैंक बंद होने का साया, फेस्टिव सीजन पर होगी कैश की किल्लत

फेस्टिव सीजन से बाज़ार में आई रौनक, सेंसेक्स 297 तो निफ़्टी 72 अंक बढ़कर बंद

अमेरिकी कंपनी अमेजन खरीद सकती है भारत के फ्यूचर रिटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -