सेंसेक्स 440-अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

Mar 05 2021 05:30 PM
सेंसेक्स 440-अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

भारतीय शेयर बाजार दूसरे दिन सीधे बंद हुए, जो राज्य द्वारा संचालित ऋणदाताओं और धातु शेयरों के नेतृत्व में बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 440 अंकों की गिरावट के साथ 50,045 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 142 अंकों की गिरावट के साथ 14,938 पर बंद हुआ। साप्ताहिक आधार पर, लगातार दो सप्ताह के नुकसान के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ बंद हुए।

गेल इंडिया, ओएनजीसी, मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प और कोटक महिंद्रा शीर्ष लाभार्थियों में से थे, जबकि हारने वालों में इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, विप्रो, हिंडाल्को और यूपीएल शामिल हैं। वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 4 प्रतिशत की गिरावट आई है क्योंकि रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी की फंड जुटाने की योजना में बाधा आ रही है। आज के घाटे का नेतृत्व पीएसयू बैंक इंडेक्स ने किया, जिसमें 4 प्रतिशत की गिरावट आई जबकि निफ्टी मेटल इंडेक्स में आज के सत्र में 2.7 प्रतिशत की गिरावट आई।

निफ्टी बैंक इंडेक्स 1.6 प्रतिशत कम समाप्त हुआ क्योंकि निफ्टी आईटी इंडेक्स ने एक समान मात्रा में गिरावट दर्ज की। अन्य सेक्टोरल लॉस निफ्टी फार्मा इंडेक्स थे जो 1.3 प्रतिशत गिर गए जबकि मीडिया इंडेक्स ने बढ़त हासिल की और 0.9 प्रतिशत कम हो गया जबकि निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1 प्रतिशत गिर गया। अप्रैल में आपूर्ति में वृद्धि नहीं करने का फैसला करने के कारण कच्चे तेल की कीमतें भी प्रति बैरल 1 डॉलर से अधिक हो गईं। मई के लिए ब्रेंट क्रूड वायदा शुक्रवार को 68 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त