सेंसेक्स में 239 अंकों की गिरावट

नई दिल्ली : अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव 80 डॉलर प्रति बैरल के पार चले जाने का असर शेयर बाजार पर पड़ा. गुरूवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. एनएसई पर फार्मा-रियल्टी को छोड़ सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए. वहीं हैवीवेट आईटीसी, एचडीएफसी, अडानी पोर्ट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, एचयूएल में बिकवाली से बाजार पर दबाव दिखा. हालाँकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में आज बढ़त देखने को मिली.

आपको बता दें कि गुरूवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी , लेकिन उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में लार्जकैप के मुकाबले मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों का प्रदर्शन ठीक रहा. जबकि बैंकिंग, एफएमसीजी, ऑटो, आईटी और मेटल शेयरों में गिरावट देखने को मिली. उधर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गुरुवार को कच्चे तेल के भाव 80 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुँच गया.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जब कारोबार बंद हुआ तो सेंसेक्स 239 अंकों की गिरावट के साथ 35149 के स्तर पर बंद हुआ .जबकि निफ़्टी 58 अंकों की गिरावट के साथ 10682 के स्तर पर बंद हुआ . इस तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट रही. बीएसई 239 अंकों की गिरावट के साथ 35149 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई 58 अंकों की गिरावट के साथ 10682 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी देखें

जेपी ग्रुप एक हजार करोड़ जमा कराए - सुप्रीम कोर्ट

सेंसेक्स में उतार -चढ़ाव का दौर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -