51,261 पर बंद हुआ सेंसेक्स, ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर्स
51,261 पर बंद हुआ सेंसेक्स, ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर्स
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने एक सपाट नोट पर सप्ताह को समाप्त कर दिया, जो कि एशिया में कमजोर व्यापार के बीच और यूके के आर्थिक आंकड़ों को धूमिल कर रहा था। बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स ने एक दिन में 543 अंक की बढ़त के साथ इंट्रा-डे को 51,261 के निचले स्तर पर पहुंचा दिया। करीब 13 अंकों के प्रतिशत के साथ सूचकांक 51,544 के स्तर पर था। 

एनएसई का निफ्टी 50, 15 अंक या 0.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,163 के स्तर पर बंद हुआ। व्यापक बाजार भी आज मिश्रित रूप से समाप्त हुए। एसएंडपी बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.06 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ जबकि एसएंडपी बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 0.02 प्रतिशत कम रहा। सेंसेक्स सूचकांक में आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक शीर्ष स्थान पर थे, जबकि अदानी पोर्ट्स, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस और विप्रो निफ्टी पर शीर्ष प्रदर्शन करने वाले शेयर थे। 

आईटीसी, सन फार्मा, ओएनजीसी, और भारती एयरटेल दोनों सूचकांकों में शीर्ष पर थे। निजी बैंक निफ्टी बैंक के आज के सत्र में 36,000 से ऊपर के स्तर से 1 प्रतिशत अधिक है। सेक्टर के, सत्र के शीर्ष लैगार्ड में, मेटल और एफएमसीजी स्टॉक थे। निफ्टी मेटल इंडेक्स 1.7 फीसदी गिरा, जबकि एफएमसीजी इंडेक्स में 1.5 फीसदी की गिरावट आई, जबकि आईटीसी की गिरावट के बाद आई 3 के रिजल्ट में गिरावट आई। निफ्टी मीडिया इंडेक्स 1 फीसदी गिर गया जबकि ऑटो इंडेक्स में 0.5 फीसदी की गिरावट आई। व्यापक बाजार भी बहुत कम बदले गए और व्यापार का मिश्रित दिन था। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 0.2% कम समाप्त हुआ जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स में एक समान वृद्धि हुई।

वीडियोकॉन केस: ICICI की पूर्व CEO चंदा कोचर को राहत, कोर्ट ने शर्तों के साथ दी जमानत

फ्लिपकार्ट ने कारीगरों और स्थानीय कारीगरों को बढ़ावा देने के लिए किया ये काम

सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -