GOSEVA PARIVAR ऐप से जुड़ें और गायों को बचाएँ
GOSEVA PARIVAR ऐप से जुड़ें और गायों को बचाएँ
Share:

अभी कुछ समय पहले सेल्फी के क्रेजी लोगो के लिए कोलकाता में एक मुहीम स्टार्ट हुई जिसे ‘काउफाई’ का उपनाम दिया गया है. इस मुहीम में आपको एक गाय के साथ सेल्फी लेनी हैं. हिन्दू धर्म में गाय की पूजा की जाती है और गाय को संरक्षण देने के लिए एक नई पहल की गई है. इस पहल को सेल्फी विद गौमाता नाम दिया गया है। ये एक कॉन्टेस्ट है, जिसमें लोगों को गाय के साथ अपनी एक सेल्फी भेजनी होगी. इस कॉन्टेस्ट के लिए एक ऐप भी लॉन्च किया गया है. इस प्रतियोगिता को गायों के प्रति जागरूक रहने के उद्देश्य से लागू किया गया हैं. 

गौ सेवा परिवार नामक एक एनजीओ ने इस कॉन्टेस्ट की शुरुआत साल 2015 से की थी. इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए आपको GOSEVA PARIVAR ऐप इंस्टॉल कर गाय के साथ अपनी एक सेल्फी बेजनी होगी. ये ऐप गौ सेवा संस्था द्वारा ही लॉन्च किया गया है. ये कॉन्टेस्ट 16 अक्टूबर से शुरू हो चुका है और 31 दिसंबर तक चलेगा. इस कॉन्टेस्ट को तीन कैटेगिरी में बांटा गया है, जिसमें सेल्फी, सेल्फी विद फैमिली और सेल्फी विद फ्रैंड् शामिल है यानी लोग तीन कैटेगिरी में अपनी सेल्फी भेज सकते हैं. इस कॉन्टेस्ट का रिजल्ट 21 जनवरी, 2018 को जारी किया जाएगा। बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए आप सिर्फ देशी गाय या भारतीय ब्रीड वाली गाय के साथ ही सेल्फी क्लिक कर सकते हैं.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

जानें रिव्यु F&D T388 ब्लूटूथ साउंडबार स्पीकर के

बर्गर में चीज स्लाइस को पैटी के ऊपर होना चाहिए या नीचे : सुन्दर पिचाई (गूगल सीइओ)

एक बार में खाली कर सकता है एटीएम से पूरा कैश : Kaspersky

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -