अभी पूरा नहीं होगा Self-Driving car का सपना, स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा
अभी पूरा नहीं होगा Self-Driving car का सपना, स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ-साथ ही दुनिया की तमाम मशहूर कार निर्माता कंपनियां अब सेल्फ ड्राइविंग कारों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. लेकिन अभी इन कारों को लाना काफी जल्दबाजी होगी. क्योंकि इन कारों को अभी पेश करने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. आपको बता दें कि ये जिस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करती हैं, वह पूरी तरह भरोसेमंद साबित नही हो रहा है.

इसे लेकर माइक्रोसॉफ्ट और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) ने बताया है कि उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जिन मॉडल का निर्माण किया हैं, वे वर्चुअल स्पॉट्स को तो पकड़ने में सक्षम हैं, लेकिन वह वास्तविक मानवीय गतिविधियों की पूरी तरह पहचानने में असमर्थ है. ख़बर है कि ये मॉडल्स मॉडल सड़क पर दौड़ने वाली एम्बुलेंस और इससे मिलती-जुलती गाड़ी की अलग-अलग पहचान फ़िलहाल नहीं कर प् रहे हैं.  

अभी लाना संभव नहीं...

सुरक्षा के अभाव को देखते हुए स्टडी में रिसर्चर्स ने ड्राइवरलेस व्हीकल्स को पूरी तरह सेफ नहीं माना है. अतः यह अभी पूरी तरह परिस्थितियों की पहचान नहीं कर पा रहे हैं. इनका फ़िलहाल कई स्थितियों पर नियंत्रण नहीं है. अटहज कहा जा रहा है कि अभी इनकी जोरदार टेस्टिंग की जरूरत है. दूसरी ओर बताया गया है कि वैज्ञानिकों ने अभी इनमें वीडियो गेम्स को लेकर ही टेस्टिंग की है

लो आ गया बिना पेट्रोल के चलने वाला स्कूटर, 1 चार्ज और 180 KM पार

बजाज की इस धाकड़ बाइक की बुकिंग शुरू, अगले माह देगी दस्तक

Ducati ने किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा, लाएगी अब इलेक्ट्रिक बाइक

ABS फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुई FZ, यह है कीमत और दमदार फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -