लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को दरकिनार कर बीसीसीआई सिलेक्टर्स का चयन
लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को दरकिनार कर बीसीसीआई सिलेक्टर्स का चयन
Share:

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की वार्षिक साधारण सभा की बैठक बुधवार को हुई। इस दौरान राष्ट्रीय चयन समिति को लेकर काफी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर मन्नावा श्रीकांत प्रसाद को टीम इंडिया का नया प्रमुख चयनकर्ता बना दिया गया है। अब वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर संदीप पाटील का स्थान लेंगे। दरअसल प्रसाद वर्ष 2008 में सन्यास ले चुके हैं। और उन्होंने 6 टेस्ट और 17 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

प्रसाद का एवरेज 14.55 रहा। उन्होंने 10 अक्टूबर 1999 से अपने कैरियर की शुरूआत की और 2000 में आखिरी टेस्ट खेला था। दूसरी ओर अजय शिर्के को बोर्ड का सचिव नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई ने अपने पदाधिकारियों की पदस्थापना को लेकर लोढ़ा कमेटी की विभिन्न सिफारिशों को ध्यान में नहीं रखा है जिसमें यह कहा गया है कि बोर्ड में तीन लोगों का पैनल हो मगर बोर्ड ने 5 लोगों का पैनल बनाया है।

इतना ही नहीं जतिन परांजपे और गगन खोड़ा ने एक भी टेस्ट नहीं खेला है जबकि लोढ़ा समिति ने सुझाव दिया था कि चयन समिति में चयनकर्ताओं के बपास टेस्ट मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए। मगर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बीसीसीआई में सुधार के लिए गठित इस समिति की सिफारिशों को दरकिनार कर दिया गया है। हालांकि इस मामले में यह बात सामने आई है कि चयनकर्ता को एक बार का कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद दुबारा मौका नहीं दिया जा सकेगा। बीसीसीआई ने अपने मेमोंरेंडम आॅफ एसोसिएशन में बदलाव नहीं किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -