नोटबंदी : एयरपोर्ट से सालभर में 87 करोड़ रूपए किए गए जब्त
नोटबंदी : एयरपोर्ट से सालभर में 87 करोड़ रूपए किए गए जब्त
Share:

नई दिल्ली. आठ नवंबर को नोटबंदी के एलान के साल भर में देशभर के एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने 87 करोड़ रूपए के पुराने नोट और  2,600 किलोग्राम सोना और चांदी पकड़ी है. सीआईएसएफ देश के 59 नागरिक हवाई अड्डों की सुरक्षा में तैनात है.

पिछले साल नवंबर में 500 और 1,000 के नोटों को बंद करने के बाद वित्त मंत्रालय ने सीआईएसएफ से नकदी और अन्य ऊंचे मूल्य के सामान की संदिग्ध आवाजाही पर निगाह रखने को कहा था.

एक सर्वे कर के साल भर में पकड़े गए नगदी और सोना चांदी के आंकड़ों का पता लगाया गया है. इन तजा आंकड़ों के अनुसार ये पता चल गया है कि देशभर के एयरपोर्ट से कितना माल जब्त किया गया है. 

सीआईएसएफ के आंकड़ों के अनुसार 8 नवंबर, 2016 से 7 नवंबर, 2017 तक  87.17 करोड़ रूपए का पता लगाया. इसके अलावा 1,491.5 किलोग्राम सोना और 572.63 किलोग्राम संदिग्ध चांदी का भी पता चला. 

इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा संदिग्ध नकदी पकड़ी गई थी. इसमें 33 करोड़ रुपए पकडे गए थे. वहीं सबसे अधिक 498 किलोग्राम संदिग्ध सोना दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़ा गया. वहीं सबसे ज्यादा 266 किलोग्राम चांदी जयपुर हवाई अड्डे पर पकड़ी गई.

सावधान, पब्लिक प्लेस पर थूकने और खांसने पर होगी जेल

हजयात्रा 2018 के लिए हुई ये घोषणा

धोखे की आग में जली युवती को मिला इंसाफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -