दिवाली से पहले प्रदुषण को लेकर सहवाग ने किया ट्वीट
दिवाली से पहले प्रदुषण को लेकर सहवाग ने किया ट्वीट
Share:

नई दिल्‍ली : भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया में हमेशा एक्टिव रहते हैं. अपने रोचक अंदाज़ और समाज से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए उनकी अलग पहचान बन गयी है. इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह सहवाग ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक ट्वीट के जरिये 'स्मोग' और प्रदूषण की एक तस्वीर साझा की और लिखा कि इस और हमे ध्यान देने की जरूरत है, इस ओर उपर्युक्त कदम उठाने की जरूरत है.

सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा  'इसे (स्‍मोग और प्रदूषण) देखकर दुख होता है. पंजाब और हरियाणा में तो ऐसे दृश्‍य आम है. इस समस्‍या से निजात पाने के लिए उपाय करने की जरूरत है. हमें स्‍मोग और प्रदूषण को रोकना ही होगा. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रदूषण अपने सबसे खतरनाक स्तर पर है और इसका असर अब लोगों की सेहत पर होने लगा है, दिवाली की रंग-विरंगी आतिशबाजी के बाद तो हालत बद से बदतर हो जाते हैं. पिछले साल तो दिवाली के बाद दिल्ली के कई स्कूलों की छुट्टी प्रदूषण और धुंध के चलते करनी पड़ी थी.

वैसे प्रदूषण सभी के स्वास्थ पर असर डालता है लेकिन बच्चों और बुजुर्गों पर इसका जल्दी और गहरा असर होता है. इसी को लेकर सहवाग ने अपना ट्वीट किया है और कहा है कि सभी को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है. हालांकि इससे पहले चंडीगढ़ में हुए वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में सहवाग ने अपनी आवाज उठाई थी ओर वर्णिका का समर्थन किया था. तब सहवाग ने लिखा था - "चंडीगढ़ की छेड़छाड़ की यह घटना बेहद शर्मनाक है. इस मामले में किसी के प्रभाव में आए बगैर निष्‍पक्ष जांच की जानी चाहिए. चाहे कोई भी हो, कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे."

धुरंधर बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

'ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL की वजह से नहीं कर रहे है स्लेजिंग'- वीरेंद्र सेहवाग

'चहल और कुलदीप ने अश्विन-जडेजा को भूलने पर किया मजबूर'- वीरेन्द्र सहवाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -