नोटबंदी का फायदा अब दिख  रहा है - वित्त राज्यमंत्री
नोटबंदी का फायदा अब दिख रहा है - वित्त राज्यमंत्री
Share:

मुंबई : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला का कहना है कि नोटबंदी का फायदा अब दिख रहा है ,क्योंकि जो धन घरों में ‘यूं ही’ रखा था, उसका उपयोग उत्पादक कार्यों में हो रहा है. उन्होंने यह बात बीएसई के एक कार्यक्रम के दौरान कही.

आपको बता दें कि बीएसई के एक आयोजन में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, कि जो धन घरों में निष्क्रिय पड़ा था और उसका कोई उपायोग नहीं था, वह बैंकों में आ गया. इस धन का उपयोग अब देश हित में हो रहा है. इस दौरान उन्होंने नोटबंदी के शुरू के दिनों में लोगों को होने वाली परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि इस कदम से सरकार की खूब आलोचना भी हुई .नोटबंदी विफल नहीं हुई , बल्कि इससे मिला काला धन अब जन धन बन गया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा करते हुए 500 और 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर कर दिया था.सरकार द्वारा लिए गए इस अप्रत्याशित फैसले से हड़कंप मच गया था. खासतौर से कालाबाजारियों में घबराहट फ़ैल गई थी. फ़िलहाल देश की आर्थिक स्थिति अच्छी है.वैश्विक रेटिंग एजेंसियों ने भी विश्वास व्यक्त किया है. खाद्य वस्तुओं में महंगाई भी कम हुई है .

यह भी देखें

ओला को हुआ 4897 करोड़ का घाटा

US में भारतीय मूल की दिव्या सूर्यदेवरा बनी जनरल मोटर्स की CFO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -