US में भारतीय मूल की दिव्या सूर्यदेवरा बनी जनरल मोटर्स की CFO
US में भारतीय मूल की दिव्या सूर्यदेवरा बनी जनरल मोटर्स की CFO
Share:

नई दिल्ली: दिव्या सूर्यदेवरा  भारतीय मूल की अमेरिकी महिला नागरिक है. उन्हें अमेरिका में बहुत बड़ा सम्मान मिला है. सूर्यदेवरा को अमेरिका की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स का मुख्य वित्तीय अधिकारी सीएफओ बनाया गया है. 

 

इस एलान के बाद कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी की मौजूदा उपाध्यक्ष कॉरपोरेट फाइनेंस 39 वर्षीय दिव्या एक सितंबर को चक स्टीवेंस का स्थान ग्रहण कर सकेंगी. दिव्या सूर्यदेवरा अमेरिका की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी की चीफ फाइनैंशल ऑफिसर बन जाएंगी. जनरल मोटर्स में 13 साल के अब तक के अपने कार्यकाल में सूर्यदेवरा तीनों बड़ी रेटिंग एजेंसियों से कंपनी की रेटिंग बढ़वाने में कामयाबी हासिल करी. इसके साथ ही कंपनी ने आगे कहा है कि उन्होंने जीएम के 14.5 अरब डॉलर की रिवॉल्विंग क्रेडिट फैसिलिटी को रिन्यू करने में भी बड़ी भूमिका निभाई है.

 

दिव्या सूर्यदेवरा ने कॉलेज तक की पढ़ाई भारत में पूरी की, उसके बाद 22 साल की उम्र में वे उच्च शिक्षा के लिए हार्वर्ड चली गईं थी. वहा अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद सबसे पहले उन्होंने इनवेस्टमेंट बैंक यूबीएस में नौकरी शुरू कर दी. यहां एक साल काम करने के बाद दिव्या सूर्यदेवरा 25 साल की उम्र में जनरल मोटर्स में आ गईं.

सेंसेक्स 53 अंक चढ़ा

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

जीवन बीमा कंपनियों के नए प्रीमियम संग्रह में हुआ इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -