बॉलीवुड के इन सितारों ने भी लिया है सरोगेसी का सहारा...
बॉलीवुड के इन सितारों ने भी लिया है सरोगेसी का सहारा...
Share:

अभी हाल ही में बॉलीवुड के  दिग्गज फिल्ममेकर करण जौहर दो सुंदर से जुड़वाँ बच्चो के सरोगेसी पद्धति से पिता बने  है. लेकिन सिर्फ करण ही नही बल्कि बॉलीवुड की और भी बहुत सी सेलिब्रिटियों ने इस पद्धित के द्वारा माँ बाप का सुख अर्जित किया है. आज हम उन्ही के बारे में आपको जानकारी दे रहे है की करण के अलावा भी बॉलीवुड की बहुत सी सेलिब्रिटी है जो की इसका सहारा ले चुकी है. खास कर बॉलीवुड हस्तियों में इस तकनीक के जरिए मां-बाप बनने की तमन्ना पूरी करने वालों की लिस्ट अब और ज्यादा लंबी हो गई है.

इसमें अब फिल्ममेकर करण जौहर का नाम भी जुड़ गया है. करण सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों के पिता बन गए हैं. उनको एक बेटा (यश) और एक बेटी (रूही) हुई है. आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान से लेकर मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान तक ने इस तकनीक का इस्तमाल किया है. हाल में तुषार कपूर भी सिंगल पैरेंट बने हैं जो कि सरोगेसी के जरिए ही मुमकिन हुआ.

आगे हम आपको उन सेलेब्रिटीज के बारे में बताएंगे जिन्होंने बच्चा हासिल करने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया. कुछ दिनों पहले तुषार कपूर सरोगेसी के कारण खूब चर्चा में थे. सरोगेसी के जरिए वे एक लड़के के पिता बने. तुषार ने बेटे का नाम लक्ष्य कपूर रखा है. आपको बता दें तुषार कपूर की शादी नहीं हुई हैं. शाहरूख खान और गौरी खान की तीसरी संतान अब्राहम का जन्म आईवीएफ तकनीक के जरिए सरोगेसी से हुआ है. हालांकि खान परिवार ने इस पर कभी खुलकर चर्चा नहीं की. शाहरूख की तरह ही बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने मीडिया को बताया था कि उनका बेटा आजाद राव खान आईवीएफ तकनीक के जरिए सरोगेसी से हुआ था.

आमिर ने एक लेटर जारी करते हुए विज्ञान के चमत्कार को धन्यवाद कहा था. फराह खान और शिरीष कुंदर बॉलीवुड का ऐसा कपल है जिन्होंने सार्वजनिक घोषणा की थी कि उन्हें तीन बच्चे आईवीएफ तकनीक के जरिए हुए हैं. इस बात की चर्चा थी कि सोहेल खान और सीमा खान दूसरा बेबी चाहते थे तो उन्होंने योहान खान के लिए आईवीएफ तकनीक अपनाई थी. हालांकि सोहेल खान या उनके परिवार ने इस पर कभी खुलकर चर्चा नहीं की.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -