इलाहाबाद के बाद अब तेलंगाना में भी राहुल और केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज
इलाहाबाद के बाद अब तेलंगाना में भी राहुल और केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्दालय में लगे देश विरोधी नारे का समर्थन करने के आरोप में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तेलंगाना में देशद्रोह का केस दर्ज हुआ है। इस संबंध में आधेश तेलंगाना के रंगा रेड्डी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने दी थी। साथ सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए है।

सभी पर आरोपियों का समर्थन करने का आरोप है। रंगा रेड्डी कोर्ट ने वकील जनार्दन रेड्डी की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। रेड्डी ने याचिका दायर कर इऩ सबके खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की थी। जिसमें कांग्रेस नेता अजय माकन, आनंद शर्मा, सीपीआई नेता डी राजा व जदयू सांसद के सी त्यागी का नाम भी शामिल है।

कोर्ट ने सरुर नगर पुलिस को कन्हैया कुमार, डीएसयू नेता उमर खालिद और अन्य छात्रों समेत नेताओं पर आईपीसी की धारा 124 और 124(ए) के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले इलाहाबाद के सीजेएम कोर्ट में भी राहुल और केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ था।

अर्जी दाखिल करने वाले को 1 मार्च तक सबूत पेश करने को कहा गया है। लखनऊ में भी राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए अर्जी दाखिल की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -