देश की  सर्वोच्च चिंता है और यह इसे सुरक्षित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है: राजनाथ
देश की सर्वोच्च चिंता है और यह इसे सुरक्षित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है: राजनाथ
Share:

हैदराबाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि देश की सुरक्षा बल की सर्वोच्च चिंता है और यह इसे सुरक्षित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। सिंह ने हैदराबाद में चेतक हेलीकाप्टरों के हीरक जयंती सम्मेलन में बोलते हुए रक्षा विनिर्माण और तैयारियों में आत्मनिर्भरता को प्राथमिकता दी है।

मैं अपने साथी नागरिकों से कहता हूं कि राष्ट्रीय सुरक्षा हमारी शीर्ष चिंता है, और हम इसकी गारंटी देने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं। हाल की घटनाओं के प्रकाश में, हमारे प्रशासन ने रक्षा विनिर्माण और तत्परता में आत्मनिर्भरता पर एक प्रीमियम रखा है। हमने हाल ही में आपूर्ति लाइनों की गारंटी देने के संदर्भ में कई मुद्दों का अनुभव किया है " उन्होंने कहा,  "भारत जैसे विशाल देश की रक्षा का बोझ लंबे समय तक अन्य देशों के कंधों पर नहीं रखा जा सकता है," मंत्री ने कहा, "हमें खुद को बचाने के लिए अपने कंधों को मजबूत करना चाहिए।

रक्षा मंत्री ने कहा, 'अगर विश्व शांति को बनाए रखना है, तो राष्ट्रों की सुरक्षा सर्वोपरि है, और उनकी सुरक्षा के लिए सैन्य रूप से शक्तिशाली होना महत्वपूर्ण है. ' सिंह ने रेखांकित किया कि हाल के वर्षों में केंद्र सरकार ने एक ऐसा माहौल स्थापित किया है जिसमें बल, वैज्ञानिक और सैन्य योजनाकार 'सक्रिय रूप से' सोच सकते हैं.

"हमारी सेवाओं, अनुसंधान और विकास संगठनों, और सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के उद्यमों ने सभी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। एक साथ, हमारे एसएमई, स्टार्ट-अप, नवोन्मेषक और शिक्षाविद नए रक्षा विनिर्माण मार्गों की जांच कर रहे हैं" रक्षा मंत्री ने कहा।

लावरोव ने रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय तंत्र, विकास पर चर्चा की

पाकिस्तान की सेना ने भारत के साथ सभी विवादों को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया

पश्चिमी मीडिया भारत के खिलाफ छोटे मुद्दों पर दुष्प्रचार करता है: उप राष्ट्रपति नायडू

 

 

 

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -