सुरक्षा बलों ने केन्या के तटीय क्षेत्र में अल-शबाब के 15 चरमपंथियों को मार गिराया

 

लामू: लामू के तटीय काउंटी में बोनी जंगल के बोधेई इलाके में एक सफल अभियान के बाद, केन्याई सुरक्षा बलों ने अल-शबाब के 15 विद्रोहियों को मार गिराया है। सोमवार शाम को उनके शिविरों में विस्फोट होने के बाद, ऑपरेशन में भाग लेने वाले केन्या रक्षा बल (केडीएफ) के कमांडर ने मंगलवार को खुलासा किया कि छापे में अज्ञात संख्या में आतंकवादी भी घायल हुए थे।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, जब उन्होंने विद्रोहियों के शिविरों पर छापा मारा, जो एक स्थानीय शॉपिंग सेंटर से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित थे, तो जमीनी सैनिकों को हमले के हेलीकाप्टरों और तोपखाने की आग से मजबूत किया गया था। इसमें कहा गया है कि मारे गए कई आतंकवादी हाल ही में लामू क्षेत्र में हुए हमलों के लिए जिम्मेदार गिरोह के सदस्य थे, जिसमें लगभग 15 लोग मारे गए थे।

"हमें संदेह है कि आतंकवादी उन लोगों में से थे जिन्होंने हाल ही में इस क्षेत्र में नागरिकों पर हमला किया था। बोधेई में, हमारे अधिकारियों ने प्रभावी ढंग से छापेमारी की और दो अल-शबाब कमांड और रसद शिविरों को नष्ट कर दिया "केडीएफ के कमांडर ने कहा।

रात के ऑपरेशन में भाग लेने वाले सुरक्षाकर्मी ऑपरेशन अमानी बोनी का नेतृत्व करने वाली एक बहु-एजेंसी टीम का हिस्सा हैं, जो 2015 में बोनी जंगल में छिपे अल-शबाब लड़ाकों को बाहर निकालने के लक्ष्य के साथ शुरू हुआ था।

इंडोनेशियाई संसद ने राजधानी को नुसंतारा में स्थानांतरित करने के लिए कानून पारित किया

ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय छात्रों और बैकपैकर के लिए वीज़ा शुल्क माफ किया जाएगा

तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में आर्थिक स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -