ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय छात्रों और बैकपैकर के लिए वीज़ा शुल्क माफ किया जाएगा

कैनबरा - ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को घोषणा कि की सरकार विदेशी छात्रों और बैकपैकर्स के लिए वीजा शुल्क माफ करेगी, ताकि रोजगार की कमी को पूरा किया जा सके, जो कि देश भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि से बढ़ रहा है।

अगले आठ सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्र और अगले 12 सप्ताह में आने वाले बैकपैकर उनमें से हैं। मॉरिसन ने कैनबरा में कहा, "और करीब 1,50,000 छात्र वीजा के साथ हैं, जिन्हें हम उनके विश्वविद्यालय या कॉलेज वर्ष की शुरुआत के लिए लौटने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।"

"लेकिन हम यह भी चाहते हैं कि वे यहां आएं और इनमें से कुछ प्रमुख कार्यबल की कमी को पूरा करने में मदद करें," उन्होंने उन लोगों का जिक्र करते हुए कहा, जो काम करते हैं और स्वास्थ्य देखभाल, वृद्ध देखभाल और इसी तरह के क्षेत्रों में प्रशिक्षित हैं।

राज्यों और क्षेत्रों के स्वास्थ्य विभाग के अनुमानों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को 70,000 से अधिक स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोनावायरस संक्रमण और 60 से अधिक मौतों को दर्ज किया। मंगलवार को 70 से अधिक मौतों के बाद, नवीनतम डेटा आज ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के प्रकोप के दूसरे सबसे घातक दिन के रूप में रखता है। बुधवार को नाइन एंटरटेनमेंट प्रकाशनों द्वारा जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई लोगों का भारी बहुमत चाहता है कि संघीय सरकार कोविड -19 के लिए तेजी से प्रतिजन परीक्षणों का वित्तपोषण करे।

तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में आर्थिक स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई

मलेशिया में 3,245 नए कोविड -19 केस

दक्षिण कोरिया में 5,805 नए कोविड मामलो की पुष्टि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -