सुरक्षा बलों पर हमला, बम विस्फोट में 11 की मौत
सुरक्षा बलों पर हमला, बम विस्फोट में 11 की मौत
Share:

अंकारा : यहां शुक्रवार को सुरक्षा बलों पर हमला करने की खबर आई है। बताया गया है कि तुर्की में न केवल पुलिस थानों पर हमला बोला गया वहीं अन्य सुरक्षा बलों को भी निशाना साधाकर सीरियल बम विस्फोट करने के समाचार प्राप्त हुये है। बताया गया है कि इस हमले में 11 से अधिक लोगो की मौत हो गई, जबकि अन्य कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये है।

बताया जाता है कि हमला कुर्द विद्रोहियों की ओर से किया गया। हालांकि अभी इसकी जिम्मेदारी विद्रोहियों ने अपने उपर नहीं ली है, परंतु सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कुर्द विद्रोहियों को ही हमले का जिम्मेदार ठहराया गया है। हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक मजबूत कर दिया गया है तथा हमले के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये जाल बिछा दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक बम विस्फोट कारों के माध्यम से किया गया। सबसे पहले पूर्वी तुर्की स्थित पुलिस थानों पर बम फेंके गये तथा इसके बाद दक्षिण पूर्व हिस्से  के साथ ही अन्य कुछ स्थानों पर एक के बाद एक बम विस्फोट किये गये। बताया जाता है कि हमलावारों ने एक वाहन पर भी बम बरसाये, इस वाहन में सेना के जवान बैठकर कहीं गुजर रहे थे। अधिकारियों के अनुसार पिछले कुछ दिनों पूर्व ही पुलिस व सुरक्षा बलों पर हमले करने की धमकी दी गई थी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -