छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़, गोलीबारी में एक CRPF जवान शहीद
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़, गोलीबारी में एक CRPF जवान शहीद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में आज सुबह नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस एनकाउंटर में CRPF का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया है कि CRPF और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर तड़के 4 बजे हुआ. शहीद जवान कामता प्रसाद CRPF की 151वीं बटालियन से थे. 151वीं बटालियन, कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) और प्रदेश  पुलिस जंगलों में एक सर्च ऑपरेशन चला रही थी तभी यह मुठभेड़ हुई.

डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया है कि सीआरपीएफ 151वीं बटालियन और कोबरा 204वीं बटालियन से जुड़ी संयुक्त टीम बुधवार रात को शुरू किए गए अभियान में शामिल थे. जब पेट्रोलिंग करने वाली टीम जेरेपल्ली गांव के निकट एक जंगल की घेराबंदी कर रही थी तो नक्सलियों के एक संगठन ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं. जिसमें एक CRPF जवान को गोली लग गई. हालांकि जल्द ही नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए.
 
डीआईजी ने बताया है कि नक्सलियों के साथ एनकाउंटर में सीआरपीएफ जवान कामता प्रसाद गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्होंने कहा कि पास के अस्पताल ले जाते वक़्त ही कामता प्रसाद ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया है कि फायरिंग में कुछ माओवादियों के मारे जाने की भी आशंका है. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

IDBI बैंक का 1,566 करोड़ हजम कर गया माल्या, घोषित हुआ विलफुल डिफाल्टर

कैसे कर सकते है SIP में निवेश, जानिए क्या है प्रोसेस

भारत में प्याज़ की आपूर्ति दूर करने के लिए मदद करेंगे ये 4 देश, कम होंगी कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -