बिहार में कोरोना टीकककरण का दूसरा चरण आज से, जानें किसे लगेगी वैक्सीन
बिहार में कोरोना टीकककरण का दूसरा चरण आज से, जानें किसे लगेगी वैक्सीन
Share:

पटना: बिहार में प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के बाद आज से टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है. दूसरे चरण के टीकाकरण कार्यक्रम में फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. फ्रंटलाइन वर्कर्स में पुलिस, प्रशासनिक कर्मचारी और नागरिक संगठन से संबंधित लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. दूसरे चरण के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए 2 लाख से भी अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स ने Co-win ऐप पर अपना पंजीकरण करवाया है.

पुलिस, प्रशासनिक कर्मचारी और नागरिक संगठन से संबंधित लोगों के साथ ही राज्य में कार्यरत NDRF और SDRF के अधिकारियों को भी दूसरे चरण में टीका लगाया जाएगा. सिर्फ पटना जिले में 74000 से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स ने Co-win ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. पहले चरण के टीकाकरण कार्यक्रम, जिसकी शुरुआत 16 जनवरी से हुई थी, उसमें अब तक 353458 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़ लगाया जा चुका है.

दिलचस्प बात यह है कि बिहार में covishield और covaxin दोनों टीके लगाए जा रहे हैं, लेकिन अब तक जितने स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया है, उनमें से 342523 को covishield की खुराक दी गई है, जबकि सिर्फ 10935 स्वास्थ्य कर्मियों को covaxin का टीका लगाया गया है.

भारतीय बैंकों की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में देखने को मिली भारी गिरावट

आरबीआई ने वित्त वर्ष के लिए की 5 से 5.2 प्रतिशत की सीमा में खुदरा मुद्रास्फीति की परियोजना

RBI खुदरा निवेशकों को सीधे सरकार की प्रतिभूतियों में भाग लेने की दी अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -