सेबी उठा सकता है म्यूच्यूअल फंड के खिलाफ बड़ा कदम
सेबी उठा सकता है म्यूच्यूअल फंड के खिलाफ बड़ा कदम
Share:

हाल ही में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के चैयरमेन यू के सिन्हा के द्वारा एक अहम कदम उठाया गया है. बताया जा रहा है कि SEBI के द्वारा म्युचुअल फंड्स को डांट लगाई गई है. और साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि म्यूच्यूअल के द्वारा अपने कमीशन रेट को कम नहीं किया जाता है तो इसके लिए सेबी जल्द ही कोई सख्त कदम भी उठा सकता है.

गौरतलब है कि SEBI इससे पहले भी नवम्बर माह के दौरान म्यूच्यूअल फंड से इस बारे में बात कर चूका है और साथ ही यह भी कह चूका है कि यदि कमीशन 1 फीसदी से कम होती है तो यह फंड के डिस्ट्रीब्यूटर को सौंपी जनि चाहिए. इससे यह फायदा बताया गया था कि ग्राहकों को भी कमीशन का कम रेट देना होगा. इसके साथ ही आपको बता दे कि सिन्हा ने कहा है कि हम बहुत ही जल्द एक ऐसा प्लेटफॉर्म भी बनाने वाले है जिसके तहत सभी आंत्रप्रेन्योर्स अपने पैसे को जमा कर सकते है.

इसके साथ ही उन्होंने इस बात को भी साफ किया है कि यदि इस वर्ष में दिसम्बर के अंत तक एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स के दरों को कम नहीं किया तो इसके विरुद्ध कोई भी बड़ा कदम उठाने में पीछे नहीं हटने वाली है. साथ ही यह बात भी सामने आई है कि यदि म्यूच्यूअल फंड खुद इस समस्या का समाधान निकाल लेते है तो सेबी को कोई कदम नहीं उठाना पड़ेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -