कार्पोरेट संचालन में बेहतरी के लिए सेबी के नियमो में होगा बदलाव : जयंत सिन्हा

केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि कम्पनी अधिनियम और सूचीबद्ध कम्पनियो के लिए सेबी के नियमो में बदलाव की जरुरत पड सकती है. यह सब कार्पोरेट संचालन में बेहतरी के लिए हो सकता है. यह बात उन्होंने फिक्की द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा. उन्होंने आगे कहा की कारपोरेट संचालन में काफी बड़ा बदलाव नजर आ रहा है. साथ ही पूंजीवाद के स्वरूप में भी बड़े बदलाव की उम्मीद है.

हम गरीब समर्थक और बाजार समर्थक सरकार के ढांचे के तहत काम कर रहे है. ऐसे में बदलाव की जरुरत पड सकती है. ऐसे में सेबी के नियमो में परिवर्तन करना होगा ताकि कॉरपोरेट संचालन को मजबूती प्रदान हो. उन्होंने राजग सरकार के राज के समय को याद करते हुआ कहा कि उस समय सरकार और कम्पनियो दोनों को सरकारी काम काज पर पूर्ण रूप से भरोसा नहीं था.

इसका मूल कारण विदेशी निवेश और घरेलु निमेष में कमी थी. लेकिन नई सरकार के सत्ता में आने के बाद सरकारी कामकाजों में सुधार देखने को मिला है.उन्होंने कहा कि अगर हम कॉरपोरेट संचालन ठीक से नहीं कर सके तो हम कारोबार को कैसे बढ़ाएंगे और निवेशकों को कैसे आकर्षित करेंगे. इसलिए कॉरपोरेट संचालन की प्रक्रिया महत्वपूर्ण है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -