सेबी के अनुसार बढ़ेंगी माल्या की मुसीबतें
सेबी के अनुसार बढ़ेंगी माल्या की मुसीबतें
Share:

नई दिल्ली : जाने माने बिजनेसमैन विजय माल्या ने बैंकों का 9000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर विदेशों का रुख कर लिया है. अब यह कहा जा रहा है कि मामले में माल्या की मुसीबतों में इजाफा होने वाला है. बता दे कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के द्वारा माल्या को विभिन्न नियमों का अनुपालन नहीं किए जाने का दोषी बताया गया है.

इसके चलते ही माल्या के यूबी ग्रुप की डीलिंग्स की जांच में भी इजाफा कर दिया गया है. इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने आ रही है कि सेबी इंग्लैंड की कंपनी डायाजियो और अन्य विदेशी कंपनियों की डील की भी जांच में लगा हुआ है. फ़िलहाल यह भी बता दे कि सेबी की नजर माल्या की शेयरों बिक्री के साथ ही समूह की विभिन्न कंपनियों में अधिकारों के आदान-प्रदान पर भी बनी हुई है.

मामले में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने यह भी बताया है कि सेबी ने यूबी ग्रुप की पूर्व कंपनियों के साथ ही कई अन्य संबंधित पक्षों से भी जानकारियां मांगी है. यह ऐसी कमनीयां है जिनके साथ माल्या ने यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड में अपने शेयर डायाजियो को बेचने के लिए समझौते को अंजाम दिया था.

मामले में यह जानकारी भी सामने आई है कि माल्या द्वारा यूनाइटेड स्पिरिट्स का चेयरमैन पद छोड़ने के लिए डायाजियो के साथ 515 करोड़ का समझोता किया गया था. सेबी ने बताया है कि उसे इस मामले में कई ट्रांजेक्शन ऐसे है जिनमे नियमों के उल्लंघन के सबूत प्राप्त हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -