MH 370 विमान से लापता यात्रियों की खोज करेंगे उनके परिजन
MH 370 विमान से लापता यात्रियों की खोज करेंगे उनके परिजन
Share:

कुआलालंपुर। मलेशिया की एयरलाईंस के विमान एमएच 370 को लेकर अभी तक जानकारी नहीं मिलने के बाद अब इस विमान में सवार 239 यात्रियों के परिजन का कहना है कि वे विमान की खोज मेें मेडागास्कर जाऐेंगे। गौरतलब है कि इस विमान की खोज की गई थी लेकिन जांचकर्ताओं को इस मामले में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई थी। दरअसल जांचकर्ताओं को विमान के 6 हिस्से टूटे हुए मिले थे। इन हिस्सों को लेकर माना जा रहा था कि ये एमएच 370 विमान के ही हैं।

हालांकि इस मामले में हालात स्पष्ट नहीं हो पाए थे। गौरतलब है कि मार्च वर्ष 2014 में कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ने वाला यह विमान रास्ते में गायब हो गया था। विमान को लेकर बहुत खोज की गई थी लेकिन इसकी जानकारी नहीं मिल पाई थी। दरअसल इस विमान में जो लोग सवार थे उनके परिजन ने अपने परिवार के सदस्यों की खोज के लिए एक संगठन तैयार किया है। जिसे वाॅइस 370 नाम दिया गया है।

संगठन के लोगों द्वारा कहा गया है कि जो भी मलबा मिला है वह अफ्रीका के पूर्वी तट पर पाया गया था। यात्रियों के संगठन ने कहा कि मलबे के तौर पर जो भी मिला है वह सुगठित तलाश करने के प्रयास में नहीं है। इसके कारण उनके पास उत्तर की खोज करने का कोई विकल्प नहीं है।

उक्त विमान दक्षिणी हिंद महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। मगर विमान को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली थी। ऐसे में अभियान को बंद किया जा सकता है मगर डेजी नाम महिला यात्री की बेटी ग्रेस सबाथिराई नाथन ने कहा है कि वे फ्रांस के एक व्यक्ति के साथ मेडागास्कर पहुंचेंगी और विमान को लेकर जानकारी जुटाऐंगी।

उड़ान की सेल में गोएयर लाई 611 का विमान टिकट

टायर फटने पर विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

यात्रियों को लेकर आ रहे विमान का टायर फटा, बाल बाल बचे यात्री

ब्रिटेन को तैनात करना पड़े लड़ाकू विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -