गैंगस्टर गोल्डी बरार के गुर्गों की तलाश, पूरे पंजाब के 1000 ठिकानों पर छापेमारी जारी
गैंगस्टर गोल्डी बरार के गुर्गों की तलाश, पूरे पंजाब के 1000 ठिकानों पर छापेमारी जारी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब भर में गैंगस्टर गोल्डी बरार से जुड़े 1,000 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। पंजाब के ADGP, कानून एवं व्यवस्था, अर्पित शुक्ला ने कहा कि, 'राज्य के वरिष्ठ अधिकारी बराड़ के सहयोगियों को पकड़ने के लिए पूरे ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि सूचीबद्ध गैंगस्टरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही के तहत छापेमारी की जा रही है।

 

पंजाब पुलिस ने आज यानि गुरुवार (21 सितंबर) को ऑपरेशन शुरू किया और कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के सहयोगियों को पकड़ने के लिए मोगा, फिरोजपुर, तरनतारन और अमृतसर (ग्रामीण) जिलों में छापेमारी की। ऑपरेशन पूरे दिन चलने की संभावना है और शाम को शुक्ला को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। बता दें कि, गत वर्ष कांग्रेस नेता और गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी गोल्डी बरार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। उन्होंने 2017 में छात्र वीजा पर भारत से उड़ान भरी थी। बराड़ ने इस साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू में कहा कि, "सिद्धू मूसेवाला एक अहंकारी व्यक्ति थे। उन्होंने अपनी राजनीतिक और धन शक्ति का दुरुपयोग किया। उन्हें सबक सिखाना जरूरी था।" गोल्डी बराड़ ने पहले एक फेसबुक पोस्ट साझा किया था जिसमें कहा गया था कि यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए सिद्धू मूस वाला की हत्या की गई थी।

कनाडा ने गोल्डी बरार उर्फ सतिंदरजीत सिंह को अपनी '25 मोस्ट वांटेड' अपराधियों की सूची में डाल दिया था। बरार इंटरपोल द्वारा भी वांछित है, जिसने उसके खिलाफ रेड नोटिस जारी किया है। वह हत्या, हत्या का प्रयास, जबरन वसूली, आपराधिक साजिश और अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति सहित कई मामलों में आरोपी है। इंटरव्यू में, गोल्डी बरार ने कहा था कि वह "1998 में एक काले हिरण को मारकर बिश्नोई समुदाय की भावनाओं को आहत करने" के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की भी हत्या करने का इरादा रखता है। बता दें कि, काले हिरण या भारतीय मृग को बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माना जाता है। बराड़ ने कथित तौर पर गायक हनी सिंह को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

CM शिवराज ने आदि शंकराचार्य की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण, अद्वैतलोक की रखी आधारशिला

संजय गांधी अस्पताल पर लटका ताला, लापरवाई के कारण मरीज की मौत के बाद लिया गया फैसला !

'चाँद की बुरी तस्वीरें जनता को मत दिखाओ..', ISRO से सपा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव की अजीब मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -