OMG... ठण्ड आते ही पिघलने लग जाती हैं ये मछलियां

Dec 08 2018 02:11 PM
OMG... ठण्ड आते ही पिघलने लग जाती हैं ये मछलियां

आज तक आपने कई अजीबोगरीब जानवर के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसी मछली के बारे में बता रहे हैं जो ठण्ड आते ही पिघलने लग जाती है. जी हाँ... सुनकर हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. जिस प्रजाति की मछली के बारे में हम बात कर रहे है उसे स्नेललफिश कहा जाता है. यह मछली पानी के 8 किमी नीचे मिलती है. जी हाँ... और इस मछली को जादुई मछली भी कहा जाता है क्योंकि यह पानी के सतह पर आते ही पिघलने लगती है.

आपको बता दें यह मछली अधिकतर प्रशांत महासागर में मिलती है और जैसे ही यह सतह पर आती है वैसे ही यह पिघलने लगती है. इस बारे में वैज्ञानिकों का कहना है कि, 'यह मछलियां बहुत कमजोर होती है और जेली की तरह इनका आकार होता है. इनके रंग भी बहुत अजीब होता है इस वजह से यह जैसे ही सतह पर आती हैं वैसे ही पिघलने लगती हैं.'

जानकारी के मुताबिक यह मछलियां सबसे पहले आटाकामा गर्त में एक साहसिक यात्रा के वक्त मिली थी. इन मछलियों को पेरू और चिली के तट से 160 किमी दूर महासागर की तलहटी में देखा गया था. सूत्रों की माने तो जब सबसे पहले जब इन्हे कैमरे में कैद किया गया था तो करीब साढ़े सात हजार मीटर नीचे जाने के बाद यह मिल पाईं थीं. लेकिन ये मछली सतह तक आते-आते यह पिघल गईं थीं. सूत्रों की माने तो इन मछलियों को अपनी कानों की दांतों की हड्डियों के सहारे खुद को संभालना होता है वरना यह पिघल जाती हैं.

इन्होंने खोज निकाली माइक्रोसॉफ्ट में खामी, मिला लाखों का रिवार्ड

इस आदमी के पेट में से निकली 122 कीलें और कांच का ढेर

प्यास लगने पर पानी नहीं बल्कि पेट्रोल पीता है ये बन्दर, वीडियो हुआ वायरल