लॉकडाउन की बोरियत में इस गेम को खेल रहे लोग
लॉकडाउन की बोरियत में इस गेम को खेल रहे लोग
Share:

देश में लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक रहेगा. उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन के बाद कोरोना वायरस पर काबू पा लिया जाएगा. वही, लॉकडाउन के दौरान इस क्रम में अपने-अपने घरों में बंद लोग बोरियत के पलों में इंटरटेनमेंट का विकल्‍प ढूंढ रहे हैं.ऐसे में भूले-बिसरे गेम्‍स की भी याद आ रही है.धूल की परतों तले दबे कैरम व लूडो की धूल झाड़ी जा रही है.

टाटा की टॉप वैरिएंट्स SUV नेक्सॉन XZ+ (S ) भारत में लांच, एडवांस फीचर्स से लैस

लॉकडाउन को लेकर नई दिल्‍ली के जामिया नगर स्‍थित एक दुकान के मालिक ने कहा, ‘मेरे पास कई लूडो बोर्ड पड़े थे जो कोनों में धूल खा रहे थे और मैं भूल भी गया था.लेकिन अब स्‍टॉक में है नहीं क्‍योंकि लॉकडाउन के ऐलान के बाद ग्रॉसरी का सामान लेने आ रहे लोगों ने लूडो की भी मांग की और मेरा स्‍टॉक खत्‍म हो गया.’ कई लोग कैरम के लिए बोरिक पाऊडर, गोटियां व स्‍ट्राइकर की खोज रहे हैं.कई अपने स्‍मार्टफोन, टैबलेट और कंप्‍यूटर के जरिए क्‍लासिक गेम का आनंद ले रहे हैं वहीं गाजियाबाद की छाया सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के पहले से ही वे ऑनलाइन लूडो खेल रहीं हैं और अब यह दुनिया खत्‍म होने जैसे फालतू की बातों पर सोचने का समय नहीं देता.उन्‍होंने बताया कि लखनऊ में रहने वाली बहन के साथ वे कभी-कभी इसे खेल लेती हैं.यह टाइम पास का अच्‍छा जरिया है.

कोरोना : रात 9 बजे दीए जलाते समय इस बात का रखे ख्याल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बीच दो वर्ष पहले ही बेंगलुरु में स्‍थापित की गई एक बोर्ड गेम कंपनी, ‘DICE टॉय लैब्स’ ने कोरोना गेम बनाया है.इसमें काम करने वाली फाल्गुन पोलपल्ली ने अपने बनाए इस गेम के बारे में कहा कि जो लोग कोरोना वायरस से फैले संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे उन्‍हें जागरुक करने के लिए इस गेम को बनाया है

बजाज ऑटो ने अपनी इन दो बाइक्स को अपडेट्स के साथ किया लांच, जाने कीमत

छत्तीसगढ़ में मिला तब्लीगी जमात से लौटा कोरोना पॉजिटिव

मछली बेचने वाले की इस हरकत को देख, आपका भी खौल उठेगा खून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -