9 घंटे के भारी ऑपरेशन को लड़की ने इस तरह किया हल्का

9 घंटे के भारी ऑपरेशन को लड़की ने इस तरह किया हल्का

जब भी कोई बड़ा ऑपरेशन होता है तो डॉक्टर मरीज को इंजेक्शन देते हैं ताकि वो बेहोश हो जाये, उसे दर्द ना हो और वो डरे ना. लेकिन क्या हो जब कोई मरीज़ ही ख़ुशी-खुशी अपना ऑपरेशन कराये. जी हाँ, बिना किसी चिंता के और बिना डर के कोई बच्ची कैसे अपने ट्यूमर का ऑपरेशन करा सकती है.

लेकिन आज हम आपको ऐसी ही एक लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपना ऑपरेशन कराया, वो भी गाना गाते हुए.

जी हाँ, ऐसा ही एक मामला सामने आया है स्कॉटलैंड के ग्लासगो में रहने वाली सारा मे (Sarah May Philo) ने अपने ब्रेन ट्यूमर के ऑपरेशन में इतनी हिम्मत दिखाई. ये ऑपरेशन करीब 9 घंटे चलना था और इसी में सारा ने कभी जोक से टाइम पास किया तो कभी गाने गा कर, जी हाँ सारा का ऑपरेशन ऐसे ही हुआ है.

इस पर डॉक्टर्स बताते हैं कि शुरू के घंटों में माहौल गंभीर था तभी एक डॉक्टर ने कहा 'Oops' यह सुनकर सारा ने भी बोल दिया 'आप मेरा दिमाग खोलकर इस तरह  Oops नहीं कह सकते. बस इतने में ही सभी डॉक्टर्स की हंसी छूट पड़ी.

जब माहौल थोड़ा हल्का सा हुआ स्पीच थेरेपिस्ट ने सारा से गाना गाने कहा और इसी के बाद उसने गाना बनाया और गा दिया. कहा जा रहा है ऐसा करने से सारा को मदद मिली और इस दौरान वो होश में रही जिसके चलते उसकी रिकवरी तेज़ी से हो रही है. लेकिन उसके सर का ट्यूमर अभी भी बाकी है पर सारा कहती है कि उसे अब हल्का महसूस होता है.

यह भी पढ़ें..

सगे भाई बहन नहीं जा सकते इस मीनार में

Video : ईद की पार्टी में जब हुआ कुछ ऐसा

यहां पीरियड्स के ब्लड से मुंह धोती हैं महिलाएं

 

?