यहां पीरियड्स के ब्लड से मुंह धोती हैं महिलाएं

यहां पीरियड्स के ब्लड से मुंह धोती हैं महिलाएं

भारत में कुछ बातों पर कभी भी खुलकर बात नहीं की जाती क्योंकि वो महिलाओं से जुड़ी होती है और उनके जीवन के कुछ ऐसे हिस्से होते हैं जिन पर कोई भी बात करना पसंद नहीं करता. जैसे अब पीरियड्स की ही बात कर ली जाए जिसे हर कोई  गंदा कहता है यहां तक कि इस बारे में कोई भी बात करने से कतराता है. पूरे विश्व में पीरियड्स को लेकर ऐसी ही मान्यताएं हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं और इन रिवाजों को जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. भारत के अलावा कई देश ऐसे हैं जो इसी रिवाज से घिरे हुए हैं आइये जानते हैं उनके बारे में.

* भारत : भारत में महिलाएं जब पीरियड्स में होती हैं तो उन्हें किचन में जाने से रोक दिया जाता है और घर में किसी भी चीज़ को छूने की मनाही होती है और मंदिर में जाना सख्त मना होता है.

सफारी पार्क का मज़ा लेना परिवार को पड़ गया भारी

* साउथ अफ्रीका : यहां पहली बार पीरियड्स आने पर लड़कियों को सूर्यास्त तक चादर से सिर ढक कर रहना होता है.

* अफगानिस्तान : यहां की महिलाएं जब पीरियड्स में होती हैं तो वो नहा नहीं सकती. ऐसा माना जाता है कि इस दौरान नहाने से वो बांझ हो जाएंगी.

* फिलीपींस : यहां की महिलाएं अपने ही पीरियड्स के खून से अपने चेहरे को धोती हैं क्योंकि कहा जाता है ऐसा करने से उनका चेहरा साफ़ होता है. 

पिता ने बेटी के लिए बनाया सीवी, नहीं लिखा कुछ भी गलत और हो गया वायरल

* नेपाल : यहां भी भारत कजेसा रिवाज है जिसमें पीरियड्स के दौरान महिलयें मंदिर नहीं जा सकती क्योंकि उन्हें अशुद्ध माना जाता है.

* पोलैंड : पोलैंड की महिलयें जब पीरियड्स में होती हैं तो सेक्स नहीं कर सकती. हालाँकि ऐसा कहीं होता नहीं है पर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें..

वीडियो कॉल के ज़रिये ही कर दिया माँ का अंतिम संस्कार

रक्षाबंधन : ये है उगने वाली राखी जो कभी नहीं होगी ख़राब

?