सिंधिया ने इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाला
सिंधिया ने इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने गुरुवार को इस्पात मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल ली। फिलहाल सिंधिया के पास नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार है। मौजूदा मोदी सरकार में तीसरे इस्पात मंत्री 51 वर्षीय भाजपा नेता हैं, जो राज्यसभा में मध्य प्रदेश के प्रतिनिधि के रूप में बैठते हैं।

कार्यभार संभालने से पहले, उन्होंने अपने जूते उतारे और उद्योग भवन, नई दिल्ली में अपने कार्यालय की मेज पर भगवान गणेश की एक मूर्ति रखी।

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा   , 'प्रधानमंत्री के निर्देशों के अनुसार मैं इस्पात मंत्री के रूप में कर्तव्य स्वीकार कर रहा हूं.' जो भी मुझे शुभकामनाएं देता है, उसके समर्थन से मैं इस नए कर्तव्य को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा.' उन्होंने कहा, 'केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के @RCP सिंह जी से अतिरिक्त कार्य लिया. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं देश की उम्मीदों को साकार करने के लिए शीर्ष नेतृत्व द्वारा सौंपे गए इस दायित्व का पूरी तरह से निर्वहन करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयासों का उपयोग करूंगा।

इस्पात सचिव संजय कुमार सिंह सहित मंत्रालय के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने नेतृत्व संभाला।

सिंधिया इस्पात मंत्री के रूप में अपने पहले दिन मंत्रालय के कर्मचारियों और विभागों के साथ बैक-टू-बैक बैठकें करेंगे। इसके अतिरिक्त, एक अधिकारी के अनुसार, वह सभी इस्पात पीएसयू के प्रमुखों के लिए बैठकों की मेजबानी करेंगे।

नेपाल चुनाव आयोग ने 18 नवंबर को आम चुनाव का प्रस्ताव रखा

दिल्ली में करवट बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ गिरेगा तापमान

इस श्रावण बाबा महाकाल की निकलेगी कुल छः सवारी, सालो से चली आ रही परम्परा का होगा निर्वहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -