बढ़ते प्रदूषण के कारण बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल
बढ़ते प्रदूषण के कारण बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के स्कूल 15 नवंबर, 2021 से एक हफ्ते के लिए शारीरिक कक्षाओं के लिए बंद रहने वाले है। दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय। हाल ही में, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता में सुधार के उद्देश्य से विभिन्न आपातकालीन उपायों का एलान कर दिया गया।

जहां इस बात का पता चला है कि वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के उपाय करने के लिए दिल्ली में एक आपात बैठक का आयोजन किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपात बैठक के उपरांत सीएम ने संवाददाताओं से बोला है कि सरकार लॉकडाउन का प्रस्ताव भी जारी करने वाली है. सरकार ने 14 नवंबर से 17 नवंबर, 2021 तक निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध जैसे कदम उठाने का निर्णय ले लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सरकारी अधिकारियों को अब फिजिकली ऑफिस जाने के बजाय वर्क फ्रॉम होम करने की घोषणा की जा चुकी है। स्कूलों के संबंध में, शारीरिक कक्षाएं बंद होने के साथ, छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी राखी जाने वाली है। हाल ही में, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने उल्लेख किया कि दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का बढ़ना एक आपातकालीन परिस्थिति बनी हुई। कोर्ट ने दिल्ली सरकार और केंद्र दोनों से वायु गुणवत्ता स्तर में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठाने की बात बोली है।

एक और खतरा! सामने आया डेंगू मरीज का दुर्लभ मामला, जानकर हो जाएंगे हैरान

जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर बोले पीएम मोदी- ‘चाचा नेहरू’ की आज...

जवाहरलाल नेहरू को सोनिया गांधी ने अर्पित की पुष्पांजलि, राहुल गांधी बोले- उन्होंने सत्य...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -