नक्सली बेल्ट में बदलेगी स्कूलों की हालत, संवरेगा बच्चों का भविष्य
नक्सली बेल्ट में बदलेगी स्कूलों की हालत, संवरेगा बच्चों का भविष्य
Share:

बालाघाट/मध्यप्रदेश : नक्सल प्रभावित क्षेत्र को विकसित करने के लिए अब सरकार द्वारा नए सिरे से प्रयास किए जा रहे हैं। संगीनों के साए में यहां आकर अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह खुशी की बात है कि अब पुलिस द्वारा जंगलों के समीप स्थिति इन स्कूलों को गोद लिया जाएगा। इस दौरान शिक्षा व्यवस्था सुव्यवस्थित तरीके से बहाल हो सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार आदिवासी और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सरकार अब नए सिरे से प्रयास करने में लगी है। इस दौरान सरकार द्वारा शिक्षा और शिक्षकों को लापरवाह बना दिया गया है। 

पुलिस द्वारा कहा गया है कि बच्चे हमारा भविष्य हैं। इस दौरान योजनाबद्ध तरीके से बच्चों के भविष्य को लेकर प्रोग्राम चलाए जाने की योजना है। इस दौरान कहा गया है कि आदिवासियों के भविष्य को संवारने के लिए शिक्षा विभाग और पुलिस प्रशासन मिलकर कार्य करेगा। कहा गया है कि अब शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को और जवाबदार और कर्मठ बनाने का प्रयास किया जाएगा।

मामले में कहा गया है कि बालाघाट की पुलिस द्वारा नक्सल प्रभावित गांवों में प्रारंभिक शिक्षा को दुरूस्त करने के प्रयास किए जाऐंगे। मामले में कहा गया है कि सुलसुली, सीतापाला, देबरवेली, मुछरदा, सालेटेकरी, उकवा, बिठली, डाबरी, सोनगुड्डा, पितकोना, गोदरी, कीन्ही, डोर, लातरी, पाथरी, चरेगांव, गढ़ी, बेहला, रूपझर समेत अन्य गांवों के करीब 50 स्कलों को इस प्रोजेक्ट के तहत संवारा जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -