कोरोना के नए नियमों के साथ एक बार फिर  ये राज्य खोलने जा रहे हैं स्कूल
कोरोना के नए नियमों के साथ एक बार फिर ये राज्य खोलने जा रहे हैं स्कूल
Share:

बार-बार होने वाले कोविड लॉकडाउन ने छात्रों को दूसरी लहर के बाद छह महीने से अधिक समय तक स्कूलों से दूर रखा है, जिससे वे लैपटॉप और मोबाइल स्क्रीन से बंधे हुए हैं। ऐसे समय में जब कोविड के मामले कम हो रहे हैं, कई राज्य सरकार ने सख्त कोविड प्रोटोकॉल और सीमित उपस्थिति वाले छात्रों के लिए स्कूल के द्वार खोलने के बारे में सोचा है। जहां हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, लक्षद्वीप, पुडुचेरी, नागालैंड, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश ने अगस्त के पहले सप्ताह में स्कूल खोले, वहीं उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश 16 अगस्त, 2021 से फिर से खुलने के लिए तैयार हैं। यूपी सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी। 

तीसरी कोविड लहर के बारे में अभी भी चर्चा चल रही है, कुछ माता-पिता सोचते हैं कि बच्चों के लिए स्कूलों में जाना जोखिम भरा है, जबकि कुछ शारीरिक कक्षाएं शुरू करने के निर्णय का समर्थन करते हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने जुलाई में पहले एक घोषणा की थी कि छात्र 16 अगस्त को एनईपी-2020 (राष्ट्रीय शिक्षा नीति) के कार्यान्वयन के साथ वापस शामिल हो सकते हैं।

1 सितंबर से तमिलनाडु और राजस्थान में कोविड -19 दिशानिर्देशों के साथ, कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शारीरिक कक्षाएं शुरू करने की उम्मीद है। तमिलनाडु में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षक पहले ही लौट चुके हैं। इस बीच, राजस्थान के टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेना अनिवार्य है। यहां तक ​​​​कि कर्नाटक ने घोषणा की है कि 23 अगस्त को 9 से 10 तक के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे, शिक्षकों की कम दर पूरी तरह से टीकाकरण होने के कारण माता-पिता इस फैसले से भयभीत हैं।

सभी कंटेस्टेंट्स को अपनी ट्रॉफी और गाडी देंगे इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप

भारत में फिर मिले 30 हज़ार से अधिक नए कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा भी 400 पार

'काफिरों' तुम्हारा अंत निकट है..., जब जिन्ना के कहने पर मुस्लिमों ने किया था हिन्दुओं का 'नरसंहार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -