पंजाब में प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए फिर खोले गए स्कूल

पंजाब में कोविड-19 मामलों में गिरावट के साथ, राज्य सरकार ने सोमवार 2 अगस्त यानी आज से सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। “सभी स्कूलों को 2 अगस्त, 2021 से सभी कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति है। स्कूल को उचित पालन करना होगा। कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए प्रोटोकॉल। गृह विभाग के निर्देशानुसार स्कूली शिक्षा विभाग इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगा।

दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि छात्रों को अपना स्वयं का सैनिटाइज़र ले जाने के लिए भी कहा गया है। मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। सभी शिक्षकों को वायरस से बचाव के लिए टीकों की दोहरी खुराक दी गई है। हमने कक्षाओं की संख्या को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है।" जिला अधिकारी सामाजिक दूरी और मास्क पहनने सहित कोविड-उपयुक्त व्यवहार पर सभी निर्देशों का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित करना जारी रखेंगे।

इससे पहले, पंजाब सरकार ने 26 जुलाई से कक्षा 10 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। 31 जुलाई को, राज्य सरकार द्वारा जारी एक आदेश में 2 अगस्त से सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों को फिर से खोलने की बात कही गई थी। पंजाब सरकार राज्य में कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण, इस साल की शुरुआत में इस साल 12 मार्च को सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों में प्रारंभिक अवकाश की घोषणा की थी।

रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग

बेलारूस ओलंपिक: क्रिस्टीना त्सिमानौस्काया ने घर जाने से किया इनकार

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को अब न नौकरी मिलेगी और न पासपोर्ट, आदेश जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -