गोवा और गुजरात में 21 फ़रवरी से खुलने जा रहे स्कूल, जारी हुई गाइडलाइन्स

अहमदबाद: पूरे देश में कोरोना के मामलों में गिरावट आने के बाद स्थिति सामान्य होने लगी है, जिसके मद्देनज़र देश के विभिन्न राज्यों में शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलने लगे हैं. गोवा के शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल 21 फरवरी से फिर से शुरू कर दिए जाएंगे, वहीं, गुजरात में भी सभी स्कूलों और कॉलेजों को पूरी तरह ऑफलाइन किया जाएगा. 

गुजरात के शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आदेश के मुताबिक, स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन करते समय कोव‍िड-19 गाइडलाइन्स का पालन करना होगा. उल्लेखनीय है कि गोवा के स्कूलों को 4 जनवरी से 26 जनवरी तक बंद करने का ऐलान किया था, मगर कोव‍िड-19 स्थिति के मद्देनज़र स्कूलों को बंद रखने का आदेश बढ़ा दिया गया था. बात करें गुजरात की तो यहां के 8 में से 6 शहरों से कोविड कर्फ्यू भी हटा दिया गया है. 

गृह विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू अब सिर्फ दो शहरों अहमदाबाद और वडोदरा में 18 फरवरी से 25 फरवरी तक लागू रहेगा. गोवा के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को जानकारी दी है कि राज्य ने कोविड-19 वैक्सीन के लिए पात्र राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी 11.66 लाख निवासियों को टीका लगाकर 100 फीसद पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है. 

दुकानदारों को मिलेगी 3000 रुपये महीने पेंशन, जानिए कैसे होगा रजिस्ट्रेशन और क्या हैं जरुरी दस्तावेज

वित्त मंत्री ने जी-20 सदस्य देशों से कोविड-19 टीकों का तेजी से वितरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया

अमृतसर जा रही विस्तारा की फ्लाइट की आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -