फायरिंग के चलते बंद हुए स्कूल

जम्मू : जम्मू जिले में सीमावर्ती क्षेत्र के विद्यालयों को बंद कर दिया गया। जिला प्रशासन ने 80 से अधिक उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों और प्राथमिक विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। दरअसल ऐसा निर्णय सीमा पर जारी तनाव और पाकिस्तान की ओर से किए जाने वाले सीज़फायर के उल्लंघन को लेकर लिया गया है। शुक्रवार की शाम पाकिस्तान ने फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया।

इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने आरएसपुरा सेक्टर में जमकर फायरिंग की मगर भारतीय सेना ने फायरिंग का जोरदार जवाब दिया। दोनों ओर से हुई फायरिंग के दौरान घाटी गोलियों से थर्रा उठी। गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से हीरानगर, सांबा और अखनूर में जमकर फायर किया गया। राजौरी में जोरदार फायर किया गया था। ऐसे में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अपनी-अपनी पोस्ट संभाली और पाकिस्तानी सेना के फायर का जवाब दिया।

बीएसएफ की कार्रवाई में एक आतंकी और 7 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए। करीब 5 पाकिस्तानी रेंजर्स घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार बारामुला से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को पकड़ लिया गया। इस दौरान एके 47 व एक पिस्तौल समेत बड़े पैमाने पर असलाह जब्त किया गया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -