'ओमिक्रॉन' के खतरे के कारण फिर बंद होंगे स्कूल! शिक्षामंत्री ने जताई चिंता
'ओमिक्रॉन' के खतरे के कारण फिर बंद होंगे स्कूल! शिक्षामंत्री ने जताई चिंता
Share:

मुंबई: ओमिक्रॉन ने देशभर में अपना कहर बरपा रखा है इस बीच महाराष्ट्र में लम्बी प्रतीक्षा के पश्चात् खुले स्कूल अब फिर से बंद होने की संभावना है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन मामलों पर बढ़ती समस्याओं का उत्तर देते हुए, प्रदेश की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि ऐसा जल्‍द हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि यदि मामले बढ़ते रहे तो सरकार विद्यालयों को फिर से बंद करने का निर्णय ले सकती है।

वही भारत में 224 ओमिक्रॉन केसों के कुल केस लोड में से 54 महाराष्ट्र से हैं। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 57 केस हैं। जिसके साथ ही महाराष्‍ट्र प्रदेश ओमिक्रॉन के मामलों में देश भर में दूसरे नंबर पर है। प्रदेश की शिक्षामंत्री ने कहा कि यदि ओमिक्रॉन के केस बढ़ते रहे तो हम विद्यालयों को फिर से बंद करने का निर्णय ले सकते हैं। फिलहाल हम हालात पर निगरानी बनाएं रखे हुए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में प्रदेश में विद्यालय फिर से खुले हैं। मुंबई में 16 दिसंबर से प्राथमिक कक्षा के विद्यार्थियों को विद्यालय आने की मंजूरी दी गई थी। चंडीगढ़ प्रदेश ने भी बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए विद्यालय बंद करने का निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त महाराष्‍ट्र में 2022 बोर्ड परीक्षाओं की दिनांक भी जारी कर दी हैं। ऐसे में कोरोना के संकट से विद्यालय बंद होने पर बच्‍चों की पढ़ाई को हानि होना तय है।

IPL मेगा ऑक्शन के लिए BCCI ने कसी कमर, फ़रवरी के पहले हफ्ते में हो सकती है नीलामी

पूर्ण शराबबंदी पर नहीं होगा कोई समझौता: सीएम नीतीश कुमार

हरीश रावत के ट्वीट ने मचाया बवाल, भाजपा बोली- 'उत्तराखंड में भी पैदा हो सकता है कोई कैप्टन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -