स्कूल बसों की स्पीड पर लगेगा ब्रेक
स्कूल बसों की स्पीड पर लगेगा ब्रेक
Share:

इंदौर : इंदौर में कल हुए भीषण हादसे से सबक लेते हुए प्रशासन ने एक बार सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. गृहमंत्री ने आनन-फानन में प्रमुख सचिव को डीपीएस प्रबंधन पर कार्यवाई करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा प्रशासन ने परिवाहन और पुलिस विभाग को डीपीएस के अलावा सभी शैक्षणिक संस्थाओं की बसों की स्पीड को 60 किमी. प्रति घंटे से कम कर 40 किमी. प्रति घंटे करने के भी निर्देश दिए हैं.

बहरहाल यह पहली घटना नहीं है जिसमे कई मासूमो को अपनी जान गवानी पड़ी है. इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं जिसमे कई मासूम जिंदगियाँ काल के गाल में समां गयी. लेकिन यह हादसा अभी तक हुए सारे हादसों से कहीं अधिक भयानक, भीषण और दर्दनाक था. जिसने भी इस हादसे को देखा उसका दिल दहल गया. इससे पहले भी कई बार प्रशासन को शिकायत दी गयी थी लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया.

इस हादसे के बाद प्रशासन की नींद टूटी है और इस तरह की घटनाएं भविष्य में ना हो इसके लिए सख्त कार्यवाई भी की जा रही हैं. गृहमंत्री के निर्देश पर डीपीएस स्कूल के प्रबंधन पर भी FIR दर्ज़ कर ली गयी है और पूरे घटनाक्रम की गहन जांच पड़ताल की जा रही है. लेकिन अब देखना यह है कि इस हादसे ने जहाँ प्रशासन को हिला कर रख दिया है तो प्रशासन कब तक अपनी चिरनिद्रा से जाएगा रहता है? हालाँकि इस घटना के बाद से पूरे इंदौर जिले में मातम पसरा हुआ है. इस ग़मगीन माहौल में सभी मृतकों की आत्मा को शान्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं.

इंदौर में हुए दर्दनाक हादसे का जिम्मेदार कौन?

आखिर किसे ठहराए बच्चों की मौत का जिम्मेदार?

इंदौर बस हादसा- आज सीबीएसई स्कूल रहेंगे बंद

स्टेयरिंग फेल होने से हुआ था इंदौर में दर्दनाक हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -