मीडियाकर्मियों की नौकरी से संबंधित याचिका पर SC का नोटिस, केंद्र से 2 हफ्ते में माँगा जवाब
मीडियाकर्मियों की नौकरी से संबंधित याचिका पर SC का नोटिस, केंद्र से 2 हफ्ते में माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. इस बीच देश की सर्वोच्च अदालत ने लॉकडाउन के दौरान मीडिया संस्थानों में लोगों को नौकरी से हटाने, बिना वेतन पर छुट्टी पर भेजने, वेतन में कटौती जैसी बातों के विरुद्ध दाखिल की गई याचिका पर नोटिस जारी किया है. दो हफ्ते में इस पर जवाब मांगा गया है. 

शीर्ष अदालत ने ये नोटिस जनर्लिस्ट एसोसिएशन की याचिका पर केंद्र सरकार, नेशनल ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन, इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी को जारी किया है. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि, 'हर तरह की यूनियन यह बातें उठा रही हैं. व्यापार तक़रीबन बंद है.सवाल यह है कि यदि कारोबार शुरू नहीं होता तो वह किस तरह खड़े रह पाएंगे, इस मसले पर सुनवाई आवश्यक है.'

आपको बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 28 हजार के करीब पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27,892 हो गई है. अब तक 872 लोगों की जान गई है, जबकि 6185 लोग स्वस्थ हुए हैं. सरकार ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया  है. 

लॉकडाउन में भी फीकी नहीं पड़ी अक्षय तृतीया की चमक, बिका इतने करोड़ का सोना

वधावन बंधुओं की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने हिरासत में लिया

अक्षय तृतीया : आसानी से घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकते है सोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -