मुंबई में होने वाले Make In India कार्यक्रम को मिली सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी
मुंबई में होने वाले Make In India कार्यक्रम को मिली सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी
Share:

मुंबई ​: सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर 14 फरवरी को होने वाले मेक इन इंडिया कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी है। इस पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगाई थी। इस कार्यक्रम में कई विदेशी प्रतिनिधि समेत पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। चूंकि इस कार्यक्रम का आयोजन समंदर के किनारे पर किया जा रहा था, इसी कारण हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगाई थी।

यह कार्यक्रम निवेश को आकर्षित करने के लिए किया जा रहा है। रोक हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। मुंबई में समंदर किनारे कार्यक्रमों पर रोक है, इसके लिए हाईकोर्ट से इजाजत लेनी होती है। बॉम्बे हाइ कोर्ट ने कहा था कि इस कार्यक्रम से कोर्ट द्वारा गठित समिति की 2005 में दी गई सिफारिशों का उल्लंघन होगा।

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार द्वारा दाखिल किए गए आवेदन में कहा गया था कि सरकार ने 14 फरवरी को महाराष्ट्र नाइट का आयोजन करने का प्रस्ताव रखा है। आवेदन में कहा गया था कि इससे राज्य की कला, संस्कृति और औद्दोगिक विकास को प्रदर्शित किया जा सकेगा। यह कार्यक्रम 6 दिनों तक चलेगा। कार्यक्रम में करीब 10 हजार लोगों के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -