SBI ने अपने  कर्मचारियों को घर से कार्य की सुविधा को मंजूरी दी
SBI ने अपने कर्मचारियों को घर से कार्य की सुविधा को मंजूरी दी
Share:

मुम्बई : यदि अगली बार आप एसबीआई की किसी शाखा में जाएं और वहां कर्मचारी कम नजर आएं तो अचरज मत करना क्योंकि देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने कर्मचारियों के लिए मंगलवार से घर से कार्य (Work From Home) सुविधा शुरू कर दी. बता दें कि बैंक के बोर्ड ने पिछले दिनों घर से कार्य की सुविधा को मंंजूरी दी थी. विचार करने के बाद बैंक ने इसे लागू करने का फैसला ले लिया.

गौरतलब है कि बैंक ने अपने कर्मचारियों को यह सुविधा इसलिए दी है कि, ताकि वो मोबाइल डिवाइसेस की मदद से जरूरत पड़ने पर घर से ही काम कर सकें. इससे फायदा ये होगा कि कर्मचारी को भागकर या जल्दबाजी में ऑफिस नहीं आना पड़ेगा. बैंक ने एक बयान में कहा है कि वह मोबाइल डिवाइसेस पर डाटा और एप्‍लीकेशन के मैनेजमेंट और सिक्युरिटी के लिए कम्‍यूटिंग टेक्‍नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी.बैंक का कहना है कि टेक्‍नोलॉजी और सर्विसेस के इस्तेमाल पर सावधानी पूर्वक डिजाइन किए गए एमआईएस और डैशबोर्ड के जरिए नजर रखी जाएगी.

बैंक ने आगे की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि वह आगे क्रॉस-सेल, मार्केटिंग, सीआरएम, सोशल मीडिया मैनेजमेंट, सेटलमेंट और रिकंसीलेशन और कम्पलेन मैनेजमेंट एप्‍लीकेशन को भी घर से कार्य की सेवा के जरिये ज्यादा बेहतर बनाया जाएगा. बैंक का दावा है कि इस सुविधा से कर्मचारी की उत्पादकता कई गुना बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें

सरकार ने SBI से मिनिमम बैलेंस पर दोबारा विचार करने के कहा

न्यूनतम राशि न होने पर एसबीआई लेगा चार्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -