SBI  ने नकद निकासी और कटे-फ़टे नोट बदलने पर शुल्क बढ़ाया
SBI ने नकद निकासी और कटे-फ़टे नोट बदलने पर शुल्क बढ़ाया
Share:

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को अपनी सेवाओं का शुल्क बढ़ा कर एक और झटका दिया है. बैंक के नए परिपत्र के अनुसार आगामी 1 जून से बैंक पुराने और कटे-फटे नोट बदलने पर भी सेवा शुल्क लेगा. वहीं बैंक नकद निकासी यानी भुगतान पर्ची से रुपए निकालने पर भी सेवा शुल्क लेने जा रहा है. यही नहीं बुनियादी बचत बैंक जमा खाता के ग्राहकों को रुपए निकालने, नए कार्ड जारी करवाने जैसी सुविधाओं के लिए भी शुल्क देना होगा.

बैंक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसबीआई से नकद निकासी सीमा सिर्फ 4 बार तक के लिए ही मुफ्त रहेगी. इसमें एटीएम ट्रांजैक्शन्स भी शामिल हैं.वहीं 4 बार से ज्यादा एसबीआई की शाखा से नकद निकासी करेंगे तो हर लेनदेन पर 50 रुपये का सेवा शुल्क और सेवा कर लगेगा.इसी तरह एसबीआई के एटीएम से 4 बार से ज्यादा निकासी के लेनदेन होंगे तो हर लेनदेन पर 10 रुपये सेवा शुल्क और सेवा कर लगेगा.जबकि दूसरे बैंक के एटीएम से 4 बार से ज्यादा नकद निकलने पर हर लेनदेन पर 20 रुपये सेवा शुल्क और सेवा कर लगेगा.

बता दें कि इसी तरह बैंक 20 से ज्यादा या 5000 रुपये से ज्यादा कटे फटे नोट बदलवाने पर पूरे नोटों पर अब 2 से लेकर 5 रुपये तक शुल्क और सेवा कर इसके तहत हर नोट पर 2 रुपये या हरेक 1000 रुपये पर 5 रुपये शुल्क जो भी ज्यादा होगा वो वसूला जाएगा. 5000 रुपये तक कीमत होने पर हर नोट पर 2 रुपये शुल्क और सेवा कर देना होगा . जबकि 5000 रुपये से ज्यादा कीमत होने पर हर नोट पर 5 रुपये शुल्क और सेवाकर देय होगा. एसबीआई ने ग्राहकों को होम लोन को सस्ता करके जो ख़ुशी दी थी वह कल सेवा शुल्क बढ़ा कर इस ख़ुशी को काफूर कर दिया.

यह भी देखें

SBI ने आवास ऋण की ब्याज दर घटाई

SBI ने कई मियादी जमा योजनाओं का ब्याज घटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -