नए साल से पहले SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी
नए साल से पहले SBI ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी
Share:

साल के खत्म होने से 3 हफ्ते पहले ही एसबीआई ने करोड़ों ग्राहकों को नए साल का गिफ्ट दिया है। जी दरअसल बैंक ने अपनी कुछ खास अवधियों के लिए एफडी दरों को बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि नई दरों में बढ़त आज से ही लागू हो जाएंगी। जी दरअसल बैंक का कहना है कि दरों में बदलाव नए जमा और मैच्योर होने वाले जमा को रीन्यू करने पर लागू होंगे। इसी के साथ ही बैंक के वरिष्ठ नागरिकों को नई दरों पर अतिरिक्त ब्याज भी मिलेगा। जी हाँ और नई दरें दो करोड़ रुपये से कम के जमा पर लागू होंगी। आपको बता दें कि हाल ही में रिजर्व बैंक ने दरों में बदलाव किया है जिसका असर जमा दरों और कर्ज दरों पर देखने को मिल रहा है और दोनों ही बढ़ रही हैं।

वहीं फिलहाल 7 दिन से 45 दिन की मैच्योरिटी वाले एफडी पर 3 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर हो रही है। इसी के साथ 46 दिन से 179 दिन के बीच मैच्योरिटी वाली जमा पर 3.9 प्रतिशत की ब्याज दर ऑफर की जा रही है। इसके अलावा 180 दिन से 210 दिन के बीच की अवधि के लिए ब्याज दर 5.25 प्रतिशत है। इसी के साथ बढ़त के साथ 211 दिन से ज्यादा और एक वर्ष से कम अवधि के लिए ब्याज दर 5.75 प्रतिशत है। जी हाँ और एक साल से अधिक और 2 साल से कम के लिए ब्याज दरों में 0.65 प्रतिशत अतिरिक्त मिलेगा।

सुप्रीम कोर्ट से अश्लीलता मामले में राज कुंद्रा और पूनम पांडे को राहत

इसके अलावा 2 साल से अधिक और 3 साल से कम के लिए ब्याज दर 6.75 प्रतिशत है। वहीं 3 साल से अधिक और पांच साल से कम और 5 से 10 साल की अवधि के लिए ब्याज दर 6.25 प्रतिशत है। इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 50 बेस अंक ब्याज दे रहा है। इसी के साथ बैंक के वरिष्ठ ग्राहकों को अलग-अलग अवधि के लिए 3.5 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत के बीच दरें ऑफर हो रही हैं। प्रमुख दरों में बदलाव का जमाकर्ताओं को मिला फायदा देश के बैंक लगातार जमा दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं।

दरअसल रिजर्व बैंक के द्वारा प्रमुख दरों में बढ़ोतरी के कारण कर्ज दरों में बढ़त देखने को मिली है इसी वजह से बैंकों के पास लोगों के जमा को आकर्षित करने का मौका बना है और वो लगातार जमा दरों में भी बढ़ोतरी कर रहे हैं। पिछले हफ्ते ही इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने घरेलू, विदेशी मुद्रा गैर-निवासी (बैंकिंग) सावधि जमाओं पर ब्याज दरों क बढ़ा दिया है।

कोरोना से कहीं ज्यादा खतरनाक है कैमल फ्लू, जारी हुआ अलर्ट

मीडिया के सामने भड़की अवॉर्ड शो में पहुंचीं बबीता जी, वायरल हुआ VIDEO

NCP अध्यक्ष शरद पवार को फिर मिली जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -