आज और कल देशभर में बैंक हड़ताल, ATM में भी कैश संकट!

आज और कल देशभर में बैंक हड़ताल, ATM में भी कैश संकट!
Share:

सरकार की विभिन्न नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियनों ने दो दिनों के भारत बंद (Bharat Band) का आह्वान किया है। आप सभी को बता दें कि यह भारत बंद आज से शुरू है और कल तक चलेगा। जी हाँ और इसी के चलते बैंकिंग (Banking), रेलवे (Railway) और बिजली (Power Supply) समेत कई सेवाओं पर असर पड़ने की आशंका है। मिली जानकारी के तहत बैंकों के कर्मचारी निजीकरण के विरोध में इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं।

जी हाँ और इससे देश भर में बैंकिंग कामकाज पर काफी असर पड़ने वाला है। वहीँइसके अलावा इस बात की भी आशंका जताई गई है कि दो दिनों की हड़ताल के चलते एटीएम में भी कैश की दिक्कत हो सकती है। आप सभी को बता दें कि देश का सबसे बड़ा बैंक SBI खुद भी इस बात की आशंका व्यक्त कर चुका है। वहीँ दूसरी तरफ साप्ताहिक अवकाश के चलते बैंक पहले ही 2 दिन बंद थे और अब आज से होने वाली हड़ताल से लोगों की दिक्कतें फिर बढ़ने वाली हैं। बीते 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार था, जबकि 27 मार्च को रविवार था। इन दोनों के चलते बैंक पहले ही लगातार 2 दिन बंद रह चुके हैं। वहीँ अब सोमवार (28 मार्च) और मंगलवार (29 मार्च) को हड़ताल के चलते बैंक बंद रहने वाले हैं।

इस तरह लगातार 4 दिनों के लिए देश में बैंकिंग कामकाज ठप रहने वाला है। आप सभी को बता दें कि दी प्लेटफॉर्म ऑफ सेंट्रल ट्रेड यूनियंस और सेक्टोरल फेडरेशंस एंड एसोसिएशंस ने एक बयान दिया है और इस बयान की मानें तो इस दो दिनों के भारत बंद में जरूरी सेवाओं के कर्मचारी भी हिस्सा ले रहे हैं।

इस बयान में यह भी दावा किया गया है कि रोडवेज, ट्रांसपोर्ट और इलेक्ट्रिसिटी जैसे इसेंशियल सर्विसेज के कर्मचारियों ने भी भारत बंद में हिस्सा लेने का निर्णय लिया है। केवल यही नहीं बल्कि बयान के अनुसार, बैंकिंग और इंश्योरेंस समेत फाइनेंशियल सेक्टर ने भी इसमें शामिल होने का निर्णय लिया है। जी हाँ और इनके अलावा कोयला, इस्पात, तेल, दूरसंचार, डाक, इनकम टैक्स आदि क्षेत्रों के कर्मचारी भी भारत बंद का हिस्सा बन रहे हैं।

SBI में है आपका खाता तो पढ़ ले यह खबर, दो दिन के लिए अलर्ट जारी

पति से परेशान हुई पत्नी, दुधमुंहे बेटे को मारा ब्लेड-पिलाया सेनेटाइजर और छत से लेकर कूदी

11 करोड़ लोगों को बड़ा झटका, SBI ने बदला अपना ये खास नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -