SBI Cards IPO के लिए आये 39 फीसदी शेयरों के आवेदन
SBI Cards IPO के लिए आये 39 फीसदी शेयरों के आवेदन
Share:

SBI Cards के आईपीओ को छोटे निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. इसके साथ ही पहले ही दिन ही इस आईपीओ के रिटेल वाले हिस्से के 62 फीसदी का और कुल मिलाकर 39 फीसदी शेयरों के लिए सब्सक्रिप्शन हासिल हो गया है. इसके साथ ही इसी तरह एसबीआई कार्ड्स के कर्मचारियों वाले हिस्से का 80 फीसदी और भारतीय स्टेट बैंक के शेयरधारकों के हिस्से का 69 फीसदी सब्सक्रिप्शन हो चुका है. वहीं इस साल का सबसे चर्चित आरंभ‍िक सार्वजनिक निर्गम SBI Cards IPO सब्सक्रिप्शन के लिए सोमवार यानी 2 मार्च को खुला है और 5 मार्च को बंद होगा.इसके साथ ही गैर संस्थागत निवेशकों वाले हिस्से का महज 12 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है. वहीं कंपनी ने इस आईपीओ के द्वारा रिटेल यानी छोटे निवेशकों को 4.27 करोड़ हिस्सा बेचने की पेशकश की है और ऐसे निवेशकों से कंपनी 3,229 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद कर रही है.

एंकर इनवेस्टर से जुटे 2,769 करोड़ रुपये 
आईपीओ के लिए कुल 2.73 करोड़ शेयरों के लिए सब्सक्रिप्शन हासिल हो चुका है. इसके साथ ही एसबीआई कार्ड्स ने 74 एंकर इनवेस्टर्स से 2,769 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इनमें सिंगापुर सरकार, सिंगापुर की मॉनेटरी अथॉरिटी, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, गवर्नमेंट पेशन फंड ग्लोबल और बिड़ला म्यूचुअल फंड मौजूद हैं.वहीं  एंकर निवेशकों को शेयर 755 रुपये प्रति शेयर के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट किया गया है. इनमें 12 म्यूचुअल फंड हैं.

40 फीसदी प्रीमियम की उम्मीद
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की क्रेडिट कार्ड शाखा SBI Cards इस आईपीओ के द्वारा कुल 10,355 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद रखती है. सभी एनालिस्ट और ब्रोकरेज इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं. इसका प्राइस बैंड से 750 से 755 रुपये रखा गया है, लेकिन जानकारों का कहना है कि यह अपर बैंड के 40 से 50 फीसदी प्रीमियम यानी करीब 1,000 प्रति शेयर पर लिस्ट हो सकता है. इसके साथ ही यानी अगर किसी को इसके शेयर आवंटित होते हैं तो उसे पहले दिन ही 40 से 50 फीसदी का फायदा हो सकता है. वहीं एसबीआई कार्ड के आईपीओ के लिए आवेदन 19 शेयरों के कम से एक लॉट के लिए किया जा सकता है. यदि  कोई SBI Cards का कर्मचारी है तो उसे 75 रुपये प्रति शेयर की छूट मिलेगी.

सोने की वायदा कीमत में आयी भारी गिरावट जाने नया भाव

PAN-Aadhaar को नहीं कराया लिंक तो लगेगा 10 हजार जुर्माना

कोरोना के खौफ से उबरा बाज़ार, सेंसेक्स-निफ़्टी में फिर आई बहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -