SBI में इन लोगों के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन
SBI में इन लोगों के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन
Share:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न अपरेंटिस पदों के लिए 1 सितंबर से एप्लीकेशन विंडो खोल दी है. विभिन्न अपरेंटिस पदों पर 6160 भर्तियां भरी जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 21 सितंबर 2023 तक खुली रहेगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम शैक्षणिक योग्यता भी ग्रेजुएशन मांगी गई है.

चयन प्रक्रिया:-
SBI apprentice पद के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को एक साल तक ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान 15 हजार रुपए महीना स्टाइपेंड (stipend) मिलेगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चुनाव लिखित परीक्षा और vernacular test के माध्यम से होगा.

इन भाषाओं में होगा पेपर:-
SBI apprentice के 6160 पदों के लिए लिखित परीक्षा 1 घंटे की होगी. ये इंग्लिश और 13 रीजनल भाषाओं में होगी. इन भाषाओं में मलयालम, मणिपुरी, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, और उर्दू सम्मिलित है.

कब होगी परीक्षा:- 
इन पदों के लिए परीक्षा संभवत: अक्टूबर- नवंबर 2023 में होगी. SBI अपरेंटिस भर्ती 2023 एग्जाम की डेट आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ में उपलब्ध नहीं है. SBI अपरेंटिस परीक्षा अक्टूबर या नवंबर 2023 में आयोजित होने की उम्मीद जताई जा रही है.

आवेदन शुल्क:- 
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें. आखिरी समय में सर्वर बिजी होने के चलते टेक्निकल समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इन सब समस्याओं से बचने के लिए लास्ट डेट से पहले आवेदन करें. आवेदन शुल्क General/OBC/EWS के लिए 300 रुपए है. SC/ST/PwBD कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं हैं.

यहाँ मिल रहा है सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें आवेदन

UP सरकार में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन

रेलवे में निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -